देवरिया: कड़ाके की ठंड के बीच मकर संक्रांति पर्व पर स्नान, दान की तैयारियां बुधवार की शाम पूरी कर ली गई। गुरुवार को बरहज व भागलपुर में सरयू नदी में श्रद्धालु आस्था की डुबकी लगाएंगे। यहां लोगों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं।

देवरिया शहर के मालवीय रोड, नई बाजार, मोतीलाल रोड में लाई, चिउड़ा व गुड़ की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ रही। रामपुरकारखाना के कुशहरी में गंडक नदी में भी लोग आस्था की डुबकी लगाएंगे। यहां भी मेला लग गया है। दुकानें सज गई है।बरहज संवाददाता के अनुसार बहरज नगर के सरयू नदी के थाना घाट से सरयू नदी दूर चली गई है, ऐसे में लोगों को रेता होकर जल तट तक पहुंचना होगा। मकर संक्रांति पर्व पर गौरा घाट, तिवारीपुर, कपरवार संगम तट, पैना सतीहड़ा घाट पर श्रद्धालु डुबकी लगाएंगे।

उधर भागलपुर में भी मकर संक्रांति को देखते हुए बड़े पैमाने पर तैयारी की गई है। यहां तो देर शाम से ही लोगों का आना शुरू हो गया। यहां दो थानों की पुलिस की तैनाती की गई है।

भारी वाहन का बरहज नगर में प्रवेश वर्जित

बहरज नगर के बाहर तीनों बाइपास चौराहों से भारी वाहनों का प्रवेश नहीं होगा। मुख्य चौक से नदी मार्ग पर वाहनों का प्रवेश वर्जित होगा। चौक, पेट्रोल पंप चौराहा पर जवान मौजूद रहेंगे। नदी घाट पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुरुष व महिला सिपाही की तैनाती रहेगी। नदी में लोगों की सुरक्षा के लिए नावों पर तैराकों के साथ पुलिस के जवान रहेंगे। प्रभारी निरीक्षक जयंत कुमार सिंह ने बताया कि स्नान को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021