Move to Jagran APP

अखिलेश पर गाना गाने से मिली नई पहचान, नेपाल में मचा रहे धूम

नेपाली एफएम द्वारा सपा का प्रचार इन दिनों जिन गाने से किया जा रहा है, उन गानों को देवरिया के गायक धर्मेद्र ¨सह सोलंकी ने गाया है। 20 दिनों से नेपाल व भारत के सीमावर्ती जिलों में इस गायक के गाने का प्रसारण होने के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को संबंधित गायक को लखनऊ बुलाकर बातचीत की और मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंप दी है। उधर नेपाली एफएम से पूर्व मुख्यमंत्री के गुणगान से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 11:04 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 11:04 PM (IST)
अखिलेश पर गाना गाने से मिली नई पहचान, नेपाल में मचा रहे धूम
अखिलेश पर गाना गाने से मिली नई पहचान, नेपाल में मचा रहे धूम

देवरिया : नेपाली एफएम द्वारा सपा का प्रचार इन दिनों जिन गाने से किया जा रहा है, उन गानों को देवरिया के गायक धर्मेद्र ¨सह सोलंकी ने गाया है। 20 दिनों से नेपाल व भारत के सीमावर्ती जिलों में इस गायक के गाने का प्रसारण होने के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को संबंधित गायक को लखनऊ बुलाकर बातचीत की और मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंप दी है। उधर नेपाली एफएम से पूर्व मुख्यमंत्री के गुणगान से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

loksabha election banner

देवरिया जनपद के मईल चौराहा से सटे बगही गांव के निवासी व बिरहा गायक धर्मेंद्र ¨सह सोलंकी सपा के टिकट पर जिला पंचायत सदस्य रह चुके हैं। इस समय सपा के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सचिव हैं। एक माह पूर्व उन्होंने सपा को समर्पित आठ गानों को गाया और उसे यू-ट्यूब पर लोड कर दिया गया। इस बीच नेपाली एफएम द्वारा धर्मेंद्र के गानों का हर दिन रात नौ से रात दस बजे तक प्रसारण किया जा रहा है। धर्मेंद्र ¨सह सोलंकी ने जागरण को बताया कि एक माह पूर्व उन्होंने गाने को गाया और कैसेट तैयार करने के साथ ही यू-ट्यूब पर उसे डाउनलोड कर दिया गया। 20 दिन से उनके गाने का नेपाली एफएम द्वारा प्रसारण किया जा रहा है। सर्वाधिक नेता केतनो केहू बनी, लेकिन अखिलेश ना होई गीत को लोग पसंद कर रहे हैं। इसमें पूर्व सपा सरकार में किए गए अखिलेश के कार्य का गुणगान करने के साथ ही भाजपा की आलोचना भी की गई है। धर्मेद्र का कहना है कि भाजपा मेरे ऊपर मुकदमा दर्ज कराना चाहती हैं। हम डरने वाले नहीं है। मुकदमा दर्ज कराने से हम पीछे नहीं हटेंगे और आगे भी सपा का गुणगान करते रहेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने मुझे रविवार को बुलाया था और मुझसे गानों पर चर्चा की। साथ ही उन्होंने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुझे छत्रपुरा विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी प्रचार के लिए सौंपी है।

-----------------------------

सरकार को घेरने का कार्य करेगी सपा: आशुतोष

भाटपाररानी विधान सभा क्षेत्र से सपा विधायक आशुतोष उपाध्याय ने बयान जारी कर कहा है कि सपा के राष्ट्रीय गायक धर्मेंद्र ¨सह सोलंकी के गीत के अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रसारित होने से भाजपा में खलबली मच गई है। भाजपा सांसद महराजगंज पंकज चौधरी ने इस गाने पर आपत्ति जता कार्रवाई कराने की बात कही है। अगर भाजपा की तरफ से कोई भी कार्रवाई कराई गई तो सपा अपने गायक के पक्ष में मजबूती से खड़ी रहेगी। जरूरत पड़ी तो राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर सरकार को घेरने का भी कार्य भी किया जाएगा।

---------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.