Move to Jagran APP

शहर के प्रमुख स्थानों से प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण

शहर के विभिन्न मार्गों पर अतिक्रमण के चलते शहर में खड़ी हुई जाम की समस्या को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। उपजिलाधिकारी सदर रामकेश यादव के नेतृत्व में कोतवाली रोड के बाद शनिवार को सहकारिता चौराहा, मोतीलाल रोड और सब्जी मंडी से अतिक्रमण हटवाया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 11:25 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 11:25 PM (IST)
शहर के प्रमुख स्थानों से प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण
शहर के प्रमुख स्थानों से प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण

देवरिया: शहर के विभिन्न मार्गों पर अतिक्रमण के चलते शहर में खड़ी हुई जाम की समस्या को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। उपजिलाधिकारी सदर रामकेश यादव के नेतृत्व में कोतवाली रोड के बाद शनिवार को सहकारिता चौराहा, मोतीलाल रोड और सब्जी मंडी से अतिक्रमण हटवाया गया। अतिक्रमण हटने के बाद सड़कों की सूरत बदली नजर आई।

loksabha election banner

शहर के प्रमुख मार्गों पर सड़कें अतिक्रमण की चेट में है। दुकानदारों ने फुटपाथ पर कब्जा कर सड़क तक दुकानें सजा रखा है। लिहाजा सड़कें सिकुड़ गई है, जिससे दिन भर जाम लगा रह रहा है। जाम के निपटने के उपायों के तहत प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू किया है। अस्पताल रोड, कोतवाली रोड के बाद सब्जी मंडी, मोतीलाल रोड और सहकारिता चौराहा पर प्रशासन का बुल्डोजर चला। अपर जिलाधिकारी गणेश प्रसाद साहा, कोतवाल विजय नारायण के साथ उपजिलाधिकारी के साथ पुलिस बल व बुल्डोजर को देखते ही दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई। कुछ दुकानदार तो अपना सामान हटाने में सफल हो गए ¨कतु तमाम दुकानदारों का सामान बुल्डोजर ने दुकान सहित उठाकर फेंक दिया। सब्जी मंडी में पूरी सीसी रोड पर दुकानदारों का कब्जा था। सड़क अतिक्रमण के नीचे दब गई थी। सड़क से दुकानों को हटाए जाने के बाद सड़क साफ सुथरी नजर आई और सब्जी मंडी की तस्वीर बदल गई। मोतीलाल रोड पर सड़क तक पसरी दुकानों पर भी प्रशासन का डंडा चला। सब्जी मंडी व मोतीलाल रोड पर अतिक्रमण हटाने के बाद प्रशासनिक अमला सहकारिता चौराहा पहुंचा। वहां नाले के ऊपर व फुटपाथ पर बनाए गए चबूतरे तथा कट्रेन शेड को तोड़ा गया। करीब चार घंटे तक चली कार्रवाई से अवैध कब्जाधारियों को भारी क्षति उठानी पड़ी। उपजिलाधिकारी श्री यादव ने बताया कि शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए प्रशासन प्रतिबद्ध है। अतिक्रमण के चलते शहर की तस्वीर तो बिगड़ी ही हुई है, लोगों को जाम से भी जूझना पड़ रहा है। शहर से जाम खत्म करने व अतिक्रमण हटाने के लिए आगे भी अभियान चलता रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.