देवरिया: यूपी बोर्ड परीक्षा के दूसरे दिन बुधवार को जिला प्रशासन के सख्ती का असर दिखा। दूसरे दिन दोनों पालियों में 124533 परीक्षाíथयों में 42518 ने परीक्षा छोड़ दी। वहीं कक्ष निरीक्षकों की कमी की वजह से केंद्र व्यवस्थापकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह की पाली में नकल के आरोप में हाईस्कूल के एक छात्र को रस्टीकेट कर दिया गया।

दूसरे दिन प्रथम पाली में हाईस्कूल ¨हदी प्रश्नपत्र की परीक्षा में 124046 में 81588 परीक्षार्थी शामिल हुए, जबकि 42458 ने परीक्षा छोड़ दी। हाईस्कूल प्रारंभिक ¨हदी में 32 में 14 उपस्थित व 18 अनुपस्थित रहे। इंटर संगीत में 134 में 124 उपस्थित व 10 अनुपस्थित रहे। संगीत वादन में चार छात्र उपस्थित रहे।

इसी तरह शाम की पाली में इंटर सामान्य आधारिक विषय प्रथम प्रश्नपत्र में 316 में 31 अनुपस्थित रहे, जबकि बीमा सिद्धांत एवं व्यवहार में एक छात्र था, जो अनुपस्थित रहा। वहीं पहले दिन मंगलवार को प्रथम पाली में 7333 व द्वितीय पाली में 4532 छात्र अनुपस्थित रहे। दूसरे दिन भी कई परीक्षा केंद्रों पर कक्ष निरीक्षकों की कमी रही। इसके अलावा महिला कक्ष निरीक्षकों का भी इंतजाम नहीं हो सका है। अधिकतर परीक्षा केंद्रों पर महिला कक्ष निरीक्षकों का इंतजाम नहीं हो सका है। श्रीमती सहोदरा देवी इंटर कालेज शिवराजपुर डेमुसा भटनी परीक्षा केंद्र पर सचल दल संख्या छह जीआइसी के उप प्रधानाचार्य महेंद्र प्रसाद ने हाईस्कूल के एक छात्र को नकल के आरोप में रस्टीकेट कर दिया।

---------------

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप