देवरिया: रात को दस बजे अचानक मोबाइल की घंटी बजी, उसने फोन रिसीव किया। फोन सुनने के बाद तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। फोन करने वाले ने जीयो फोरजी करोड़पति में उसके मोबाइल नंबर का चयन होने तथा 25 लाख रुपये मिलने की बात कही। पूरी रात युवती को ठीक से नींद नहीं आई। सुबह बैंक की तरफ पहुंच गई, लेकिन सुबह दस बजने से पहले फिर फोन आया और उसे बताया गया कि अमिताभ बच्चन को 49 हजार टैक्स देना होगा। इसके बाद ही खाते में रुपये भेजा जाएगा। युवती ने 38 हजार रुपये जमा कर दिया। उसके बाद भी फोन आ रहा है। जालसाजी होने की भनक लगने के बाद युवती एसपी कार्यालय पहुंची और शिकायत दर्ज कराई।

भलुअनी थाना क्षेत्र के सविता यादव के साथ यह जालसाजी हुई। एसपी कार्यालय पहुंची सविता ने बताया कि उसके मोबाइल पर 10 सितंबर की रात फोन आया और 11 सितंबर को उसने किसी तरह 38 हजार उसके खाते में जमा कर दिया। इसके बाद भी 20 हजार रुपये भेजने के लिए फोन आ रहा है। एसपी डा.श्रीपति मिश्र ने कहा कि साइबर क्राइम सेल द्वारा जांच की जा रही है।

नौकरी के नाम पर 23 हजार की जालसाजी

सदर कोतवाली के ग्राम परसिया अहीर निवासी सचिद्र से नौकरी के नाम पर 23 हजार की जालसाजी हो गई है। उसने पुलिस को तहरीर दी है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप