देवरिया: बरहज नगर पालिका सभागार में शुक्रवार को प्रशासक व मुख्य राजस्व अधिकारी अमृत लाल बिद की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक हुई, जिसमें 28 करोड़ 90 लाख का अनुमानित बजट पास किया गया। बैठक में सदस्यों ने नगर के विकास संबंधी कार्यों का प्रस्ताव प्रस्तुत किया। सदस्यों ने नगर पालिका सीमा के विस्तार में शामिल क्षेत्र के पोखरों का अमृत सरोवर के रूप में विकसित करने का प्रस्ताव दिया। कूड़ा निस्तारण, बरसात पूर्व नालों की सफाई पर चर्चा हुई। प्रशासक ने कहा कि की सभी के सहयोग से नगर के विकास को नया रूप दिया जाएगा। सदस्यों के प्रस्तावों को अमल में लाया जाएगा। सरकार के मंशा अनुरूप गरीब, कमजोर वर्ग को योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाएगा।

बैठक में 28 करोड़ 90 लाख 95 हजार आय एवं 28 करोड़ 90 लाख 70 हजार रुपये व्यय का प्रस्ताव पास किया गया। बैठक में 15वां वित्त आयोग से कराए जाने वाले कार्यों पर विचार विमर्श हुआ। शासन की मंशा अनुरुप बरसात पूर्व नगर के नालों की सफाई के लिए संबंधित कर्मियों को निर्देश दिया गया।

सभासद आशीष वर्धन सिंह सचिन ने कूड़ा निस्तारण, सफाई और अतिक्रमण के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न नहीं किए जाने की चर्चा की। उन्होंने ठेला, खोमचा, मछली व्यवसायियों को सुनियोजित एवं योजनाबद्ध स्थान दिए जाने की मांग रखी। सभासद विजयलक्ष्मी तिवारी ने सार्वजनिक शौचालय, प्रमुख चौराहों पर सीसी कैमरा लगाए जाने, विभिन्न स्नान, घाटों पर चेंजिग रूम, वाशरुम का निर्माण, नगर के प्रमुख मार्गों पर स्थाई टैक्सी स्टैंड,यात्री सुविधाओं का निर्माण, नगर पालिका की सीमा विस्तार में शामिल क्षेत्रों में पथ प्रकाश,शुद्ध पेयजल एवं जल निकासी का प्रस्ताव रखा।

एसडीएम गजेंद्र कुमार, ईओ चंद्र कृष्ण पांडेय, सभासद संजय जायसवाल, रवि जायसवाल, धर्मेंद्र जायसवाल, धर्मवीर सिंह, रतन सोनकर, सुदामा वर्मा, अनुपम त्रिपाठी, मैनेजर चौहान, पवन मद्धेशिया, मनोज गुप्ता महेश यादव जोखन प्रसाद, अमित शाह, आनंद सिंह मौजूद रहे।

Edited By: Jagran