जागरण संवाददाता, चित्रकूट : जिले में कोरोना संक्रमण हारने के कगार पर है। संक्रमित मरीजों की संख्या हर दिन कम हो रही है। साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन भी शुरू हो गया है। गुरुवार को पहले चरण के तीसरे भाग का टीकाकरण किया जाएगा। जिला अस्पताल समेत सात अस्पतालों को चिन्हित किया गया है। गुरुवार को 953 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा।

सीएमओ डॉ. विनोद कुमार यादव ने बताया कि पहले चरण के छह भागों में टीकाकरण होना है तीसरे भाग का टीकाकरण गुरुवार को होगा। राजापुर, पहाड़ी और शिवरामपुर सीएचसी को भी जोड़ा गया है। अभी तक इन तीनों अस्पताल में वैक्सीनेशन नहीं हुआ था। पहले चरण में कुल छह भागों में 3056 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना टीका लगेगा। अभी तक 16 और 22 जनवरी के दो भागों में हुए टीकाकरण में कुल 480 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लग चुका है। बचे चार भागों में 2576 को टीका लगेगा। जिस में जिला अस्पताल, मानिकपुर व रामनगर सीएचसी में 100 -100 और मऊ, पहाड़ी व शिवरामपुर सीएचसी में 200- 200 और राजापुर सीएचसी में 53 लोगों को टीका लगेगा। छूटे स्वास्थ्यकर्मियों को करना होगा लंबा इंतजार

सीएमओ डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि पहले चरण में पंजीकृत स्वास्थ्यकर्मी किसी कारणवश वैक्सीनेशन में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं या छूट गए हैं तो उन्हें वैक्सीन के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। शासन के निर्देशानुसार ऐसे लोगों को वैक्सीन लगाया जाएगा। पांच फरवरी को पहले चरण के अंतिम भाग का वैक्सीनेशन होगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021