Move to Jagran APP

Chitrakoot Airport: चित्रकूट एयरपोर्ट में उतरा पहला विमान, यात्री बोले जय श्री राम; ऐसा रहा अनुभव

Chitrakoot airport प्रभु श्रीराम की तपोभूमि में 12 मार्च इतिहास में दर्ज हो गया। जब लखनऊ से यात्रियों को लेकर पहला विमान प्रदेश के इकलौते टेबल टॉप एयरपोर्ट में उतरा। यह फ्लाइट अपने तय समय करीब पौने चार घंटे विलंब से चित्रकूट पहुंची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 10 मार्च को आजमगढ़ से बुंदेलखंड के एकमात्र हवाई अड्डा चित्रकूट एयरपोर्ट का वर्चुअल लोकार्पण किया था।

By hemraj kashyap Edited By: Swati Singh Tue, 12 Mar 2024 06:50 PM (IST)
चित्रकूट एयरपोर्ट में उतरा पहला विमान, यात्री बोले जय श्री राम; ऐसा रहा अनुभव

जागरण संवाददाता, चित्रकूट। प्रभु श्रीराम की तपोभूमि में 12 मार्च इतिहास में दर्ज हो गया। जब लखनऊ से यात्रियों को लेकर पहला विमान प्रदेश के इकलौते टेबल टॉप एयरपोर्ट में उतरा। यह फ्लाइट अपने तय समय करीब पौने चार घंटे विलंब से चित्रकूट पहुंची। विमानन कंपनी का दावा था कि सभी टिकट बुक थी, लेकिन पांच यात्री ही एयरपोर्ट से बाहर आए। उसमें से तीन यात्री चित्रकूट की पहली उड़ान का साक्षी बनकर लौटती फ्लाइट से वापस चले गए।

तपोभूमि से पहली उड़ान को जिलाधिकारी अभिषेक आनंद, पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह, एयरपोर्ट डायरेक्टर विनय गंगेले और जिला कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने फ्लाइबिग के अधिकारियों के साथ दिखाया। पहली फ्लाइट से आए यात्री जय श्री राम के घोष के साथ सवार हुए और उतरने में चित्रकूट धाम के जयकारे लगाए।

पीएम मोदी और सीएम योगी ने किया था वर्चुअल लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 10 मार्च को आजमगढ़ से बुंदेलखंड के एकमात्र हवाई अड्डा चित्रकूट एयरपोर्ट का वर्चुअल लोकार्पण किया था। उसी समय फ्लाइबिग कंपनी ने तय किया था कि मंगलवार को पहली फ्लाइट लखनऊ से 10 बजकर 30 मिनट में रवाना होगी और एक घंटे बाद चित्रकूट में साढ़े 11 बजे लैंड करेगी, लेकिन पहले दिन की फ्लाइट अपने तय समय से पौने चार घंटे विलंब से अपराह्न सवा तीन बजे चित्रकूट पहुंची।

शुभारंभ करके हुए दीप प्रज्वलित

एयरपोर्ट में डीएम अभिषेक आनंद, एसपी अरुण कुमार सिंह, सीडीओ अमृतपाल कौर, डीसीबी अध्यक्ष पंकज अग्रवाल, कामदगिरि प्रमुख द्वार के संत मदन गोपाल दास, भाजपा जिलाध्यक्ष लव कुश चतुर्वेदी ने यात्रियों को फूल माला से स्वागत किया। उसके पहले यात्रा का शुभारंभ करते हुए दीप प्रज्वलित किया।

फ्लाइट में इन लोगों ने भरी उड़ान

आने वाले यात्रियों में फ्लाइबिंग कंपनी के एमडी संजय मडाविया के साथ भाजपा कार्यसमिति के सदस्य रमेश अवस्थी, उनके बेटा सचिन अवस्थी, बेटी डा. प्रियम अवस्थी, कलकता के लल्लू गुप्ता, उन्नाव के किशन पाठक रहे। इसके अलावा दो पायलट, दो स्टाफ और एक एयर होस्टेस भी रहे। जिसमें से सिर्फ लल्लू गुप्ता और किशन पाठक को छोड़कर सभी यात्री उसी फ्लाइट से लौट गए। जबकि अन्य नए यात्री के रुप में भाजपा किसान मोर्चा क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी रामसागर चतुर्वेदी, क्रशर यूनियन अध्यक्ष रामेंद्र कुमार गौतम, संजीव अग्रवाल, धर्मेंद्र प्रताप और रोहिल अग्रवाल ने चित्रकूट से लखनऊ के लिए सफर किया।

यात्रियों ने साझा किया अनुभव

एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों ने सफर को यादगार बताया एवं एयरपोर्ट की सुंदरता की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताया। बोले आसमान से चित्रकूट काफी खूबसूरत दिखा। वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि एयरपोर्ट सेवा से जनपद चित्रकूट के विकास में एक नया मार्ग प्रशस्त होगा। जनपद में शिक्षा, व्यापार, उद्योग आदि को बढ़ावा मिलेगा। इस अवसर पर रोहिल अग्रवाल को प्रथम बोर्डिंग पास दिया गया।

अगले माह से प्रतिदिन होगी उड़ान

फ्लाइबिग कंपनी के एमडी ने कहा कि पहली फ्लाइट 10 यात्री को लेकर आई है इसमें अभी सप्ताह में दो दिन फ्लाइट मंगलवार व शुक्रवार रहेगी। अगले माह से इस को प्रतिदिन किया जाएगा। अयोध्या की मांग रही है इसलिए अयोध्या और बनारस के लिए फ्लाइट शुरू की जाएगी।