Move to Jagran APP

मेहनत व लगन से अध्यापक सुधारें शिक्षा का स्तर

जागरण संवाददाता चित्रकूट बेसिक शिक्षा में नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण समारोह

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 11:06 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 11:06 PM (IST)
मेहनत व लगन से अध्यापक सुधारें शिक्षा का स्तर
मेहनत व लगन से अध्यापक सुधारें शिक्षा का स्तर

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : बेसिक शिक्षा में नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण समारोह शुक्रवार को जगद्गुरु श्री रामभद्राचार्य दिव्यांग विश्वविद्यालय सीतापुर में हुआ। मानिकपुर विधायक आनंद शुक्ला व जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। विधायक ने कहा कि जनपद के जो शिक्षामित्र आज पूर्ण रूप से सहायक अध्यापक की नियुक्ति पाए हैं उन्हें विशेष बधाई। वह अपनी लगन एवं मेहनत के साथ शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाएं।

loksabha election banner

विधायक ने कहा कि पिछड़े जनपद में शिक्षा के स्तर को अधिक से अधिक बढ़ावा दें। हमारी पार्टी की सरकार 2017 में जब से बनी है तो शिक्षा के स्तर को सुधारने का कार्य किया जा रहा है। ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत जनपद में विद्यालयों पर अच्छे कार्य कराए गए हैं। डीएम ने कहा कि पूरे प्रदेश में 31, 277 नवनियुक्त शिक्षक नियुक्त किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम शिक्षकों को बधाई देते हुए नियुक्ति पत्र का वितरण किया है। नवरात्र शुभारंभ पर शिक्षा विभाग में देवी स्वरूपा बहनें जो नियुक्त हो रही हैं। जिला आकांक्षात्मक जनपद है यहां पर शिक्षा के स्तर पर बहुत अधिक कार्य करने की जरूरत है। पढ़े चित्रकूट बढ़े चित्रकूट का अभियान बेसिक शिक्षा विभाग के माध्यम से जनपद में चलाया जा रहा है। डायट प्राचार्य सीएल चौरसिया, बीएसए ओमकार राणा, डीडीओ आरके त्रिपाठी, डीआइओएस बलिराज राम, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी यशवंत मौर्या मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.