Move to Jagran APP

बाईपास के लिए जमीनी कसरत शुरू, डीएम ने लिया जायजा

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : कर्वी मुख्यालय में ट्रकों की आवाजाही, अतिक्रमण व अवैध कब्जों के

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Sep 2018 05:06 PM (IST)Updated: Sat, 29 Sep 2018 05:06 PM (IST)
बाईपास के लिए जमीनी कसरत शुरू, डीएम ने लिया जायजा
बाईपास के लिए जमीनी कसरत शुरू, डीएम ने लिया जायजा

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : कर्वी मुख्यालय में ट्रकों की आवाजाही, अतिक्रमण व अवैध कब्जों के कारण बढ़े हादसों, लोगों की समस्याओं को लेकर दैनिक जागरण का अभियान चाहिए बाईपास अब रंग लाने लगा है। शनिवार को जिलाधिकारी ने खुद सड़क पर उतरकर जमीनी कसरत शुरू की। खोह गांव के पास नेशनल हाईवे के अफसरों संग बाईपास निर्माण को लेकर रोडमैप तैयार किया। साथ में पीडब्ल्यूडी अफसरों को शासन स्तर पर पैरवी के लिए लगाया गया है।

loksabha election banner

जिलाधिकारी विशाख जी. शनिवार सुबह करीब साढ़े दस बजे झांसी-मीरजापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर खोह गांव के पास पहुंचे। बाईपास निर्माण के लिए खोह गांव से शिवरामपुर-भरतकूप तक के हिस्से को अलग किया गया है। इसके लिए शासन को 20 सितंबर को डीएम पत्र लिख चुके हैं। अपर मुख्य सचिव पीडब्ल्यूडी को भी चिट्ठी भेजी गई है। इस बाईपास निर्माण से राजापुर-कर्वी मार्ग भी बीच में मिलने से दिक्कतें दूर होंगी। शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ डीएम ने हालातों का जायजा लिया। इसमें बाईपास निर्माण के लिए रेलवे ओवरब्रिज के आसपास जगह को फिलहाल बेहतर माना गया है। अभी पीडब्ल्यूडी अफसर इसको लेकर एलाइनमेंट कर खाका खाका खींचेंगे। कुंभ के मद्देनजर रेलवे ओवरब्रिज पर काम में तेजी की हिदायत

डीएम विशाख जी. ने इलाहाबाद में निकट भविष्य में कुंभ के मद्देनजर झांसी-मीरजापुर राष्ट्रीय राजमार्ग में होने वाली दिक्कतों को दूर करने की कोशिशें भी तेज कर दी हैं। शनिवार को निरीक्षण के दौरान नेशनल हाईवे के अफसरों को खोह गांव के पास रेलवे ओवरब्रिज निर्माण को मार्च 2019 तक पूरा करने के कड़े निर्देश दिए। कहा कि काम में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके साथ वाल्मीकि आश्रम में अक्टूबर तक काम शुरू कराने के साथ दिसंबर 2018 तक पूरा करने की हिदायत दी। कहा कि कुंभ के मद्देनजर तीर्थ नगरी में अधूरे कार्यों पर फोकस किया गया है। इस हाईवे से इलाहाबाद के लिए तमाम दर्शनार्थी जाएंगे व लौटकर चित्रकूट आएंगे। इससे रैपुरा कस्बे के पास बारिश के दौरान धीमे हुए काम को भी तेज कराया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.