Move to Jagran APP

दामाद ने मारा, बेटी नहीं कर सकती खुदकशी

जागरण संवाददाता चित्रकूट पुलिस लाइन में सिपाही की पत्नी के खुदकशी करने के मामले में श्

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Sep 2019 10:22 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 06:19 AM (IST)
दामाद ने मारा, बेटी नहीं कर सकती खुदकशी
दामाद ने मारा, बेटी नहीं कर सकती खुदकशी

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : पुलिस लाइन में सिपाही की पत्नी के खुदकशी करने के मामले में शनिवार को नया मोड़ आ गया। मृतका के पिता ने चीख-चीख कर कहा कि सिपाही दामाद ने बेटी को मारने के बाद शव फांसी पर लटका कर खुदकशी का रूप देने की कोशिश की। वह मजबूत इच्छाशक्ति वाली थी। कभी जान देने की सोच भी नहीं सकती थी। दो दिन पहले बातचीत कोई तनाव जैसी बात भी नहीं समझ आई। आरोप लगाया कि साथ महिला सिपाही के साथ अवैध संबंधों के कारण दामाद ने उसको मारकर सुसाइड नोट लिख खुदकशी साबित करने की साजिश रची है। मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई करेंगे।

loksabha election banner

गौरतलब है कि मूल रूप से महोबा के खरेला थानांतर्गत पुनिया निवासी पुलिस कार्यालय में डीसीआरबी सेल में तैनात 2011 बैच के सिपाही योगेंद्र कुमार की 25 वर्षीय पत्नी गुड़िया का शव शुक्रवार देर शाम कमरे के अंदर फांसी पर लटका मिला था। दरवाजा तोड़कर शव बाहर निकाला गया था। मौके पर 'पापा बॉडी ले जाना, आपकी हैप्पी जिदगी' लिखा सुसाइड नोट बरामद हुआ था। शनिवार सुबह जानकारी मिलने पर पचपहरा, थाना खन्ना, महोबा निवासी मृतका के पिता कृष्णा श्रीवास और मां चंदा देवी समेत परिजन चित्रकूट पहुंचे। उन्होंने बताया कि बेटी ने खुदकशी नहीं की बल्कि उसको मारने के बाद शव लटकाया गया है। दामाद योगेंद्र के स्टाफ की एक महिला सिपाही के साथ अवैध संबंध होने के कारण वह बेटी को प्रताड़ित करता था। दहेज में कार या उसकी कीमत की भी मांग करता था। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगे। कर्वी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक एके सिंह ने बताया कि अभी तक तहरीर नहीं मिली है। दोनों पक्ष समझौता करने की कोशिश में हैं। जांच की जा रही है। तहरीर के आधार पर कार्रवाई होगी। महिला सिपाही के पति ने की थी शिकायत

मृतका के परिजनों ने बताया कि अवैध संबंधों वाली महिला का पति भी सिपाही है। उसने अवैध संबंधों की जानकारी उनकी बेटी गुड़िया को भी दी थी। इसकी शिकायत महिला के पति ने योगेंद्र के पिता से भी की थी। इसको लेकर पंचायत भी हुई थी। बेटी की हैंड राइटिग नहीं

पिता ने कमरे से मिले सुसाइड नोट को फर्जी बताया। कहा कि वह अपनी बेटी की हैंड राइटिग पहचानते हैं। पत्र में लिखी राइटिग उसकी नहीं है। उसने पत्र में संबोधन में पापा लिखा है जबकि वह उनको नन्ना कहकर बुलाती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.