Move to Jagran APP

चित्रकूट में धारदार हथियार से गर्भवती की हत्या, जेठानी समेत पांच पर रिपोर्ट

जागरण संवाददाता चित्रकूट रैपुरा थानाक्षेत्र के खजुरिहा कला में शनिवार देर रात महिला

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 10:45 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 10:45 PM (IST)
चित्रकूट में धारदार हथियार से गर्भवती की हत्या, जेठानी समेत पांच पर रिपोर्ट
चित्रकूट में धारदार हथियार से गर्भवती की हत्या, जेठानी समेत पांच पर रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : रैपुरा थानाक्षेत्र के खजुरिहा कला में शनिवार देर रात महिला की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। वह चार माह की गर्भवती थी। हत्या के पीछे परिवारिक विवाद सामने आया है। पति ने भाभी और पड़ोसी समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उसका कहना है कि आरोपित उसकी हत्या करने आए थे, लेकिन पत्नी के सामने आने पर उसे मार डाला।

loksabha election banner

खजुरिहा कला निवासी रामराज कुशवाहा की 35 वर्षीय पत्नी संगीता देवी की शनिवार देर रात साढ़े 12 बजे धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। वह अपने पति व बच्चे के साथ एक कमरे में सोई थी। हत्यारों ने पति पर भी हमला किया, लेकिन उसके कहीं चोट नहीं आई है। इसको लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। वहीं, पति ने शक के आधार पर अपनी भाभी सुमित्रा देवी पत्नी हरिमोहन और पड़ोसी संतोष कुमार पुत्र राम प्रसाद कुशवाहा और तीन अज्ञात लोगों समेत पांच के खिलाफ हत्या का मुकदमा रैपुरा थाने में दर्ज कराया है। पति के मुताबिक, हमलावर उसे पकड़कर मारने के लिए बाहर खींच कर ले जा रहे थे, तभी उसकी पत्नी बीच में आ गई। हमलावरों ने उसके चेहरे पर चाकू से ताबड़तोड़ वार करके हत्या कर दी। शोर मचाने पर सभी आरोपित भाग गए। सीओ राजापुर राम प्रकाश ने बताया कि घटना संदिग्ध है। बार-बार बयान बदलने से पति भी शक के दायरे में है। छीना-झपटी में आरोपित ने संतोष के शर्ट की बांह का टुकड़ा हाथ में आने की बात कही है, लेकिन वह पैंट व शर्ट उसके घर पर ही छिपे मिले हैं। संतोष ने शनिवार की शाम कपड़े धोकर सूखने के लिए घर पर डाले थे, जो रात में बाहर ही पड़े थे। फंसाने के लिए रामराज उसके कपडे़ उठाकर ले गया है। घाव भी चाकू के हमले जैसे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद सच्चाई सामने आएगी। उसी आधार पर कार्रवाई होगी।

----

भाई से जमीन का विवाद, पहले भी हो चुकी मारपीट

पति ने बताया कि उसके भाई हरिमोहन ने पड़ोसी संतोष की मदद से खेत में कब्जा कर लिया था। उसने प्रशासन की मदद से खेत वापस ले लिया था। इसी खुन्नस में हत्या की गई है। इसको लेकर भी पहले भी मारपीट हो चुकी है, जिसमें मुकदमा दर्ज हुआ था।

-----

पति-पत्‍‌नी में भी होता था झगड़ा

पड़ोसियों के मुताबिक, पति राम राज और उसकी पत्‍‌नी संगीता के बीच भी अक्सर झगड़ा होता था। कई बार मारपीट भी हुई थी। इसको लेकर भी अलग-अलग चर्चाएं रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.