Move to Jagran APP

चुनाव और आपदा ड्यूटी में पहचानी जाती है अफसर की सत्य निष्ठा : डीएम

जागरण संवाददाता चित्रकूट जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने कहा कि इलेक्शन और आपदा क

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 04:12 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 04:12 PM (IST)
चुनाव और आपदा ड्यूटी में पहचानी जाती है अफसर की सत्य निष्ठा : डीएम
चुनाव और आपदा ड्यूटी में पहचानी जाती है अफसर की सत्य निष्ठा : डीएम

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने कहा कि इलेक्शन और आपदा की ड्यूटी में एक अधिकारी कि सत्य निष्ठा को पहचाना जाता है जनपद के सभी अधिकारियों से उम्मीद है कि अपने दायित्व को सत्य निष्ठा के साथ निर्वहन करेंगे और विधानसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराएंगे।

loksabha election banner

उन्होंने कलेक्ट्रेट में पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल के साथ राजस्व व पुलिस अधिकारियों की बैठक में यह बात कही। निर्वाचन आयोग के निर्गत निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराना है। यदि आचार संहिता का उल्लंघन किसी भी प्रकार से होता पाया जाए तो अनुशासनिक कार्यवाही अमल में लाएं। उन्होंने स्पष्ट किया कि आयोग के माध्यम से विधानसभा चुनाव की घोषणा करने के बाद आचार संहिता लागू है। एमसीसी टीम में लगे हुए सभी प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारी निर्धारित समय अवधि के भीतर समस्त होल्डिग आदि हटवाने की कार्रवाई तत्काल प्रभाव से हटा दें। किसी भी स्थान पर कोई अवैध होर्डिंग व प्रचार-प्रसार सामग्री जनपद में नहीं दिखाई देनी चाहिए। जनपद में 27 फरवरी को मतदान होना है। इसलिए सभी अधिकारियों का नैतिक दायित्व है कि अपने कार्य के संबंध में तत्काल कार्यवाही प्रारंभ करें। लोकतंत्र के पर्व को आयोग की मंशा के अनुरूप संपन्न कराने एवं जनपद में अधिक से अधिक मतदान कराने के उद्देश्य से मतदाताओं को जागरूक करने का काम भी करें। जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिए कि स्वीप अभियान को बृहद स्तर पर चलाए। जिसका वोटर लिस्ट में नाम दर्ज है वह अवश्य मतदान केंद्र जाए, 27 फरवरी को न भूले और करें अपने मतदान । व्यय अनुवीक्षण टीम शुरू करें अपने कार्य

आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित कराने व व्यय अनुवीक्षण के संबंध में जो टीम गठित की गई हैं उनके समस्त अधिकारी अपने समस्त तैयारी के साथ तत्काल प्रभाव से अपने अपने क्षेत्र में कार्य प्रारंभ करें। चुनाव प्रक्रिया के दौरान निर्धारित किए गए मानकों पर काम करें। चुनाव सभी अधिकारी पारदर्शिता एवं निष्पक्ष होकर संपन्न करेंगे। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारी संयुक्त रूप से अपने अपने क्षेत्र में मतदान केंद्रों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर लें। एडीएम कुंवर बहादुर सिंह,एएसपी शैलेंद्र कुमार राय रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.