Move to Jagran APP

गाजे बाजे संग दूसरे दिन भी विदा हुईं मां आदि शक्ति

जागरण संवाददाता चित्रकूट शारदीय नवरात्र शारदीय में नौ दिनों तक मां के विविध स्वरुपों के

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 10:26 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 12:26 AM (IST)
गाजे बाजे संग दूसरे दिन भी विदा हुईं मां आदि शक्ति
गाजे बाजे संग दूसरे दिन भी विदा हुईं मां आदि शक्ति

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : शारदीय नवरात्र शारदीय में नौ दिनों तक मां के विविध स्वरुपों के पूजन के बाद मां की विदाई की जा रही है। अधिकांश मूर्तियां सोमवार को ही विसर्जन हो चुकी थी। मंगलवार को भी मां के भक्त ने गाजे- बाजे संग मां का पूजन कर अगले बरस जल्दी आने की प्रार्थना कर विदा किया।

loksabha election banner

कर्वी क्षेत्र के मूर्तियों को लेकर श्रद्धालु सोनपुर तालाब की ओर गए। वहां कई जगहों से मूर्तियों के पहुंचने से एक-एक कर मूर्तियों का विसर्जन किया गया। इस दौरान मां के भक्त रंग-गुलाल उड़ाते नजर आए। मानिकपुर प्रतिनिधि के अनुसार मंगलवार को मां के भक्त जुलूस व गाजे बाजे के साथ मूर्तियों को भरोसा सागर बांध में विर्सजन किया। इस दौरान मां के भक्तों के जयकारे से पूरा क्षेत्र भक्तिमय हो गया। विसर्जन के समय भरोसा बांध में एसडीएम संगमलाल गुप्ता, थाना प्रभारी केके मिश्रा भारी सुरक्षाबलों के साथ मुस्तैद नजर आए। ईओ रामआशीष वर्मा ने बताया पूरे नगरक्षेत्र से एक दर्जन प्रतिमाएं विसर्जित की गईं। मऊ प्रतिनिधि ने बताया कि देवी प्रतिमाओं का विसर्जन मंगलवार को भी जारी रहा। इस दौरान भक्तों ने गाजे-बाजे के साथ देवी प्रतिमाओं को विसर्जन के पूर्व अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कराया। जिसमें सैकड़ों भक्त नजर आए। कस्बा समेत 19 अन्य देवी प्रतिमाओं का विसर्जन हुआ। मऊ थानाप्रभारी सुभाष चंद्र चौरसिया ने बताया कि देवी प्रतिमाओं के विसर्जन में किसी भी प्रकार की समस्या न आए इसके लिए सुरक्षा के चाक चौबंद किए गए हैं।

राजापुर प्रतिनिधि ने बताया कि पूरे तहसील क्षेत्र में 246 दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन 82 तालाबों में शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया। विसर्जन को जाते समय भक्त ढोल नगाड़ों तथा अबीरों की बौछार करते नजर आए। प्रशासन ने सुरक्षा की ²ष्टि से 82 तालाबों में सुरक्षा के बेहतर उपाय कर रखे थे। जिनकी पल-पल की खबर उपजिलाधिकारी राहुल कश्यप विश्वकर्मा, तहसीलदार अजय कटियार, क्षेत्राधिकारी रामप्रकाश व प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह लेते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.