Move to Jagran APP

लक्ष्मण पहाड़ी पर मिलेगा भोजन और होंगे भजन

जागरण संवाददाता चित्रकूट प्रदेश के पर्यटन विभाग के अपर प्रमुख सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने श्

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 10:31 PM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 10:31 PM (IST)
लक्ष्मण पहाड़ी पर मिलेगा भोजन और होंगे भजन
लक्ष्मण पहाड़ी पर मिलेगा भोजन और होंगे भजन

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : प्रदेश के पर्यटन विभाग के अपर प्रमुख सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने शुक्रवार को प्रभु श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट में विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि लक्ष्मण पहाड़ी पर रेस्टोरेंट जल्द शुरू कराएं ताकि सैलानियों को रोप-वे की सैर के दौरान भोजन मिल सके। साथ में भंजन संध्या का इंतजाम भी हो। इससे पर्यटक वहां पर समय बिता सकेंगे।

loksabha election banner

शुक्रवार शाम अचानक धर्म नगरी पहुंचे अपर प्रमुख सचिव रोप-वे के जरिये लक्ष्मण पहाड़ी के ऊपर पहुंचे। वहां पहले से चल रहे विभागीय विकास कार्यों को देखा। पर्यटन अधिकारी शक्ति सिंह को निर्देश दिए कि लक्ष्मण पहाड़ी पर सांस्कृतिक संध्या प्रतिदिन कराने की व्यवस्था करें। रेस्टोरेंट को जल्द निर्मित कराकर भोजन उपलब्ध कराएं। इससे रोप-वे पर बैठने वाले श्रद्धालुओं, पर्यटकों को पहाड़ी पर समय गुजारने में अच्छा लगेगा। उन्होंने परिक्रमा पथ के चौपड़ा तालाब और सामुदायिक शौचालय की हकीकत भी देखी। तालाब के सुंदरीकरण के निर्देश दिए। इसके बाद अपर प्रमुख सचिव राम घाट पहुंचे और फुट ओवरब्रिज समेत अन्य कार्यों का निरीक्षण किया।

अप्रैल तक पूरा करें फुट ओवरब्रिज का काम

कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम के सहायक अभियंता आरके श्रीवास्तव को काम में लेटलतीफी पर फटकार लगाई। कहा कि अप्रैल तक हर हाल में फुट ओवरब्रिज का निर्माण पूरा करा लें। साथ में लेजर शो शुरू कराने व फसाड़ लाइट लगाने के लिए दो माह की समयावधि निर्धारित की। जिलाधिकारी विशाख जी. से चित्रकूट में पर्यटन की संभावनाओं पर मशविरा किया। उनके साथ एसडीएम इंदु प्रकाश सिंह, पर्यटन सूचना अधिकारी आरके मौर्या, जग मोहन पाल रहे।

एक्सप्रेस-वे व डिफेंस कारीडोर पर चर्चा

चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्सप्रेस की जमीन अधिग्रहण व बैनामों को बेहतर तरीके से अंजाम देने को अपर प्रमुख सचिव ने सराहना की। साथ में डिफेंस कारीडोर को लेकर प्रगति भी जानी। अधिकारियों के जवाब से वह संतुष्ट दिखाई पड़े। इसके बाद वह बांदा के लिए रवाना हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.