संवाद सूत्र, बरगढ़/मऊ (चित्रकूट) : बरगढ़ पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश कर सरगना समेत तीन शातिरों को गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से चार बड़े वाहनों के साथ पांच बाइक बरामद की हैं। वहीं दो शातिर भाग निकले, जिनकी तलाश की जा रही है।

एसपी मनोज कुमार झा ने बताया कि बरगढ़ थाना प्रभारी मान सिंह, एसएसआइ दिनेश सिंह, एसआइ शेष नाथ सिंह यादव ने मुखबिर की सूचना पर सोमवार शाम करीब साढ़े तीन बजे पूर्व माध्यमिक विद्यालय कलचिहा के पास बोलेरो गाड़ी को रोका। जांच में गाड़ी चोरी की निकली। बोलेरो चला रहे महेश विश्वकर्मा निवासी रामपुर, थाना जनेह, रीवां मध्य प्रदेश ने खुद को गिरोह का सरगना बताया। उसकी निशानदेही पर प्रयागराज के शंकरगढ़ थाना के मलापुर अमिलिहाई निवासी अरविद यादव और भंवर सिंह यादव को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के बाद तीन बोलेरो, एक सफारी व पांच बाइक बरामद की गई। एसपी ने बताया कि फरार दो शातिरों की तलाश की जा रही है। शातिरों ने कुछ दिन पहले राम घाट सीतापुर और स्वाति भोजनालय सीतापुर चित्रकूट से बोलेरो चोरी की थी। बताया कि पुलिस टीम को पांच हजार रुपये इनाम दिया जाएगा।

धार्मिक स्थलों के आसपास करते थे वारदात

सरगना महेश विश्वकर्मा ने बताया कि धार्मिक स्थलों के आसपास खड़े वाहनों को निशाना बनाते थे। चित्रकूट, रामघाट में भीड़ भरे इलाके में गेस्ट हाउस व होटलों के बाहर वाहनों को आसानी से पार करते थे। प्रयागराज, बांदा, चित्रकूट, खजुराहो मध्यप्रदेश से वाहन चोरी कर चुके हैं।

किस्तों में बेचते थे चोरी के वाहन

शातिरों ने बताया कि चोरी के वाहनों की चेचिस व इंजन नंबर बदलकर किस्तों में बिक्री करते थे। यूपी-एमपी के कई जिलों तक उनके सदस्यों का जाल फैला हुआ है। सोमवार को भी बोलेरो बेचने के लिए परानू बाबा आश्रम बरगढ़ लेकर जा रहे थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस