Move to Jagran APP

कोरोना नियमों की अनदेखी हो सकती है घातक

जागरण संवाददाता चित्रकूट मुंबई केरल समेत कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के फिर से बढ

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 10:36 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 10:36 PM (IST)
कोरोना नियमों की अनदेखी हो सकती है घातक
कोरोना नियमों की अनदेखी हो सकती है घातक

जागरण संवाददाता, चित्रकूट: मुंबई, केरल समेत कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के फिर से बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी के जिलों में भी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन जिले के लोगों में इसका कुछ खास असर नहीं दिख रहा। बाजार, चौराहों और दुकानों पर जुटते लोग मास्क व शारीरिक दूरी को दरकिनार कर पहले जैसा जीवन जीने लगे हैं। चिकित्सकों के मुताबिक लोगों का यह रवैया बेहद घातक हो सकता है।

loksabha election banner

सीएमओ डॉ. विनोद कुमार यादव ने बताया कि जिले में कोरोना पूरी तरह कंट्रोल में है। वर्तमान में महज तीन सक्रिय मामले हैं। इस बीच दूसरे राज्यों में बढ़ते मामलों को देखते हुए किसी भी तरह की ढिलाई बरतना सही नहीं है। लोगों को बाजार में निकलते समय मास्क व शारीरिक दूरी के नियमों का अब भी पालन करना होगा। गौरतलब है कि मुंबई, केरल, छत्तीसगढ़ और पंजाब समेत कई राज्यों में फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सीएमओ के अनुसार कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए टीकाकरण जारी है। जब तक सभी को टीका नहीं लग जाता तब तक किसी भी तरह की लापरवाही कतई ठीक नहीं है।

बाहर से आने वालों की कंट्रोल रूम मे दें सूचना

जिले में हर दिन दर्जनभर से अधिक ट्रेनें मुंबई से लौटती हैं। इनसे उतरने वाले लोग बिना कोरोना जांच के ही घर पहुंच रहे हैं। जबकि स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि सभी रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर जांच टीम लगाई गई है। सीएमओ डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि अगर कोई बिना जांच के घर पहुंच रहा तो उसकी सूचना कोरोना कंट्रोल रूम नंबर 05198298090 व 05198235425 पर दें। इस दौरान बाहर से आने वाले लोगों को कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद घर पर एक सप्ताह के लिए क्वारंटाइन में रहना होगा। रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही खोह स्थित दो सौ बेड के अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.