Move to Jagran APP

समितियों के गोदाम खाली, किसानों ने एनएच किया जाम

जागरण संवाददाता चित्रकूट डीएमपी के लिए किसानों का आक्रोश गुरुवार को शिवरामपुर में फ

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 07:38 PM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 07:38 PM (IST)
समितियों के गोदाम खाली, किसानों ने एनएच किया जाम
समितियों के गोदाम खाली, किसानों ने एनएच किया जाम

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : डीएमपी के लिए किसानों का आक्रोश गुरुवार को शिवरामपुर में फूट पड़ा। किसानों ने खाद के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग झांसी मीरजापुर में जाम लगाया। हाईवे मे काफी लंबे जाम से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। किसानों के मुताबिक यहां पर सुबह से खड़े थे। खाद का ट्रक तो आया लेकिन बांटी नहीं गई। समितियों में खाद का स्टाक खत्म होने के कारण कहीं पर भी गुरुवार को वितरण नहीं हुआ।

loksabha election banner

शिवरामपुर सहकारी समिति में गुरुवार की सुबह सैकड़ों किसान खाद के लिए पहुंच गए थे। सूचना मिली थी कि खाद का ट्रक आने वाला है लेकिन ट्रक तो पहुंचा, वितरण नहीं हुआ। जिससे किसान गुस्सा गए और हाईवे पर जाम लगा दिया। किसानों के हंगामा की सूचना उप जिलाधिकारी व तहसीलदार समेत कृषि विभाग के अधिकारी पहुंचे। किसी तरह समझा कर किसानों को अधिकारियों ने जाम खुलवाया। जिला कृषि अधिकारी राजपति शुक्ला ने बताया कि बांदा से एक ट्रक खाद मंगाई गई थी। भीड़ को देखकर चालक ने ट्रक को लाकर शिवरामपुर चौकी में खड़ा कर दिया था जबकि किसानों को गलतफहमी हुई कि खाद का ट्रक कर्वी भेज दिया गया है। जिससे नाराज होकर एनएच में जाम लगा दिया था। उनको वास्तविकता बताते हुए शुक्रवार की सुबह से वितरण का भरोसा दिया गया है। किसान संतुष्त हो गए है। उनका नंबर लगा दिया गया है। बताया कि शुक्रवार शिवरामपुर के अलावा गल्ला मंडी कर्वी के केंद्र में खाद का वितरण होगा। आज आएगी एक रैक खाद

जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि जिले को आवंटित हुई 1485 एमटी खाद की रैक शुक्रवार को बांदा पहुंच जाएगी। जो शनिवार तक सभी समितियों में भेज दी जाएगी। इस खेप के बाद रबी फसल में खाद की जरूरत पूरी हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.