चित्रकूट, जागरण संवाददाता। मऊ क्षेत्र में दो भाई यमुना नदी में घाट के किनारे बंधी नाव में खेल रहे थे कि अचानक छोटे भाई का पैर फिसला और गहरे पानी में डूब गया। जब तक उसे निकाला जाता तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी। 

मऊ थाना क्षेत्र के बराछी निवासी दयाशंकर निषाद का छह वर्षीय बेटा विमल शनिवार को विद्यालय की छुट्टी होने के बाद वह घर आया और अपने बड़े भाई आठ वर्षीय राजपत के साथ यमुना नदी की तरफ खेलते हुए चला गया। वहां पर नदी के किनारे एक नाव बंधी थी। 

बड़ा भाई रोता हुआ घर पहुंचा

दोनों भाई नाव पर चढ़कर खेलने लगे। अचानक विमल का पैर फिसला, वह गहरे पानी में गिर गया। कुछ देर तक बड़ा भाई देखता रहा, लेकिन जब विमल नहीं दिखाई दिया तो वह रोते चिल्लाते हुए घर आया और बताया कि विमल पानी में डूब गया है। 

स्वजन दौड़ते हुए नदी पहुंचे और विमल की खोज पानी में करने लगे एक घंटे बाद विमल को निकला गया। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। विमल तीन भाई एक बहन में सबसे छोटा था।

प्रधानाध्यापकों की मासिक समीक्षा बैठक संपन्न 

चित्रकूट। सदर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालयों, उच्च प्राथमिक विद्यालयों व कम्पोजिट विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों की मासिक समीक्षा बैठक खंड शिक्षा अधिकारी एनपी सिंह की अगुवाई में रविवार को छत्रपति शाहूजी महाराज महिला महाविद्यालय में हुई। 

इस बैठक में एआरपी, नोडल शिक्षक संकुल व एसआरजी ने मुख्य रूप से गतिमान निपुण भारत मिशन के लक्ष्यों को पाने के लिए कार्य योजना, डीबीटी के जरिए पात्र छात्र-छात्राओं को 1200 रुपए का लाभ दिलाने पर जोर दिया। कायाकल्प के अवशेष कार्यों को पूर्ण कराने के लिए रणनीति बनाकर कम्पोजिट ग्रांट से छोटे-छोटे कार्यों को पूरा कराने पर चर्चा हुई।

यह रहे मौजूद

इस मौके पर शिक्षक विद्यासागर सिंह, प्रधानाध्यापिका ऊषारानी त्रिपाठी, इंद्रेश कुमार श्रीवास्तव, महेंद्र सिंह, अशर्फीलाल सिंह, दिलीप सिंह, संतोष साहू, अशोक पठारी आदि मौजूद रहे।

Edited By: hemraj kashyap

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट