जागरण संवाददाता, चित्रकूट : विजयदशमी (दशहरा) पर विभिन्न क्षेत्र में काम करने वाली 17 महिलाओं को 'शक्ति योद्धा' के रुप में जिला प्रशासन ने सम्मानित किया। जिले में 17 से 25 अक्टूबर तक चलाए गए मिशन शक्ति अभियान इन शक्ति योद्धाओं ने महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के क्षेत्र में अच्छा काम किया है। कलेक्ट्रेट में एडीएम जीपी सिंह ने शक्ति योद्धाओं का सम्मान पत्र वितरित किए है।

एडीएम ने कहा कि बड़े गौरव की बात है कि महिला उत्थान के लिए जागरूक करने का कार्य महिला शक्ति ही कर रही हैं और प्रधानमंत्री की आत्मनिर्भर अभियान योजना का लाभ उठाकर आत्मनिर्भर बन रही हैं । हमें खुशी है कि मिशन शक्ति अभियान सरकार की मंशा के अनुरूप प्रदेश में नारी सुरक्षा सम्मान व स्वावलंबन के प्रति चल रहा है। उन्होंने कहा कि सभी तहसीलों पर महिला हेल्पडेस्क की भी स्थापना की जा रही है सभी थानों पर व्यवस्था हो गई है। डीपीओ रामबाबू विश्वकर्मा, डीडीओ आरके त्रिपाठी, डीआइओएस बलिराज राम, एडीपीआरओ राजबहादुर, ईओ नरेंद्र मोहन मिश्र, बाल विकास परियोजना अधिकारी बच्चू लाल गुप्ता, पहाड़ी महेंद्र कुमार पटेल रहे। इनका हुआ सम्मान

सामाजिक कार्यकर्ता राजेश्वरी देवी, पंचायती राज विभाग में महिलाओं को शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने व उनकी समस्याओं का निराकरण करने में ग्राम प्रधान सेमरिया जगन्नाथ वासी दिव्या त्रिपाठी, परसौजा प्रेमलता, पुलिस विभाग में महिला हेल्प डेस्क में नियुक्त सोनिका द्विवेदी, पूजा चंदेरिया, श्याम लाली, मंजू पाल, प्रियंका यादव, स्वयं सहायता समूह की सरिता त्रिपाठी, उद्योग एवं प्रोत्साहन पर रीता त्रिपाठी, शिक्षा विभाग में आराधना सिंह, शहनाज बानो, पूनम श्रीवास्तव तथा बाल विकास पुष्टाहार में आंगनबाड़ी कार्यकत्री मंजू देवी, सहाना बेगम, अर्चना सिंह एवं महिला कल्याण विभाग की प्रेरणा श्रीवास्तव को सम्मानित किया गया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस