Move to Jagran APP

गलत नीतियों से ईट उद्योग पर संकट गहराया

ईंट निर्माता समिति की बैठक मंगलवार को नगर स्थित कैंप कार्यालय में हुई। इसमें संगठन सहित तमाम ¨बदुओं पर चर्चा की गई। साथ ही हक और अधिकार को आवाज बुलंद करने की रणनीति बनाई। कहा केंद्र व प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के कारण ईंट उद्योग पर संकट के बादल छा गए है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 08:23 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 08:23 PM (IST)
गलत नीतियों से ईट उद्योग पर संकट गहराया
गलत नीतियों से ईट उद्योग पर संकट गहराया

जागरण संवाददाता, चंदौली : सरकार की गलत नीतियों के चलते ईट उद्योग पर संकट गहराता चला जा रहा है। इस बाबत ईंट निर्माता समिति की बैठक मंगलवार को कैंप कार्यालय में हुई। इसमें संगठन सहित तमाम ¨बदुओं पर चर्चा की गई। साथ ही हक और अधिकार को आवाज बुलंद करने की रणनीति बनाई। कहा केंद्र व प्रदेश सरकारो की गलत नीतियों के कारण ईंट उद्योग पर संकट के बादल छा गए हैं। ऐसे में सभी को एकजुट होकर आगे आना होगा, तभी संकट से उबर पाएंगे।

loksabha election banner

वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष रतन कुमार श्रीवास्तव ने कहाकि ईट उद्योग संकट के दौर से गुजर रहा है। इस प्राचीन उद्योग को केंद्र व प्रदेश सरकारे बंद करने का कुचक्र रच रही हैं। भिन्न-भिन्न तरीकों से उद्योग बंद करने को बाध्य किया जा रहा है। कहा सरकार का यह आदेश है कि सरकारी कार्यों में फ्लाई ईट लगेगी और इसमें लाल ईट का प्रयोग नहीं होगा। इससे साफ जाहिर होता है कि सरकार ईट भट्ठा बंद करना चाहती हैं। इसका पुरजोर तरीके से विरोध करने को ईट निर्माता समिति के सदस्य तैयार रहें। 24 सितंबर को इसके विरोध में लखनऊ में विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया है। सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की जरूरत है। जिला उपाध्यक्ष ओपी ¨सह ने कहा ईट समिति के सदस्य करो या मरो के लिए तैयार रहें। इस दौरान मंगला ¨सह, अखिलेश ¨सह, रामजनम मास्टर, शिव कुमार मौर्य, अफजल खां, मंशा यादव, ¨पटू ¨सह, सुधीर ¨सह आदि उपस्थित थे। संचालन अशोक ¨सह ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.