Move to Jagran APP

राशन कार्ड बनवाने की मांग, महिलाओं का धरना

राशन कार्ड बनवाने की मांग को लेकर शुक्रवार को नगर के कई वार्ड की दो दर्जन से अधिक महिलाएं नगर पालिका परिषद कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठे गईं। महिलाओं

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 07:21 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 06:09 AM (IST)
राशन कार्ड बनवाने की मांग, महिलाओं का धरना
राशन कार्ड बनवाने की मांग, महिलाओं का धरना

जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : राशन कार्ड बनवाने की मांग को लेकर शुक्रवार को नगर के कई वार्ड की दो दर्जन से अधिक महिलाएं नगर पालिका परिषद कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठे गईं। महिलाओं का आरोप था कि राशन कार्ड बनवाने आती हैं तो पूर्ति विभाग का कार्यालय बंद रहता है। थोड़ी में तहसीलदार मौके पर पहुंच गए और तत्काल 26 महिलाओं का फार्म भरवाएं। वहीं एसडीएम कुमार हर्ष ने मानक पूरा कर सभी को राशन कार्ड उपलब्ध करवाने का अधीनस्थों को निर्देशित किया।

loksabha election banner

सुबह नगर की कई महिलाएं राशन कार्ड बनवाने के लिए नगर पालिका कार्यालय पहुंचीं। यहां पूर्ति विभाग का कार्यालय बंद देख महिलाएं आक्रोशित हो गई और अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए महिलाएं कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठ गईं। चिलचिलाती धूप में महिलाएं आधे घंटे तक धरने पर बैठी रहीं। महिलाओं का कहना था कि कार्ड न होने की वजह से उन्हें राशन नहीं दिया जा रहा है। इस समय लॉकडाउन में उनके समक्ष राशन की परेशान हो रही है। बताया कि जिन लोग का कार्ड है, उनके कुछ परिजनों का नाम ही कार्ड में नहीं है। ऐसे में राशन तो मिलता है लेकिन कम ही दिया जाता है। आरोप लगाया गया कि जब वे लोग राशन कार्ड बनवाया या फिर संशोधन करवाने पूर्ति कार्यालय पहुंचती हैं तो कार्यालय बंद ही मिलता है। चेतावनी दी कि यदि शीघ्र कार्ड नहीं बनवाया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। मौके पर पहुंचे तहसीलदार लालता प्रसाद ने सभी को समझा बुझाकर धरना समाप्त करवाया और 26 लोगों को फार्म भरवाएं।

------------------------

वर्जन

जिन लोगों का राशन कार्ड नहीं है, उन्हें शीघ्र ही कार्ड उपलब्ध करवाया जाएगा। रही बात राशन कम मिलते की तो कुछ लोग अपने बच्चों को आधार कार्ड नहीं बनवाएं हैं। ऐसे में कार्ड में उनके बच्चों का नाम नहीं है। कार्ड से आधार को लिक करवाएं तो उन्हें पूरा राशन मिलेगा।

कुमार हर्ष, एसडीएम, पीडीडीयू नगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.