Move to Jagran APP

'सौभाग्य' से बनेंगे दो उपकेंद्र, 100 गांवों का जगेगा भाग्य

सौभाग्य योजना के तहत सकलडीहा और चंदौली में छह करोड़ की लागत से पांच-पांच एमवीए के दो उपकेंद्र बनेंगे। उपकेंद्रों की मंजूरी मिल चुकी है लेकिन जमीन के अभाव में निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है। इन उपकेंद्रों से 100 गांवों के लोग भरपूर बिजली का लाभ उठाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Nov 2018 11:14 PM (IST)Updated: Wed, 28 Nov 2018 11:14 PM (IST)
'सौभाग्य' से बनेंगे दो उपकेंद्र, 100 गांवों का जगेगा भाग्य
'सौभाग्य' से बनेंगे दो उपकेंद्र, 100 गांवों का जगेगा भाग्य

जागरण संवाददाता, चंदौली : केंद्र सरकार की सौभाग्य योजना से जनपद के सकलडीहा व चंदौली मुख्यालय से सटे सौ गांवों का भाग्य फिरने वाला है। इस योजना के तहत सकलडीहा और चंदौली में छह करोड़ की लागत से पांच-पांच एमवी के दो उपकेंद्र बनेंगे। उपकेंद्रों की मंजूरी मिल चुकी है लेकिन जमीन के अभाव में निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है। इन उपकेंद्रों से 100 गांवों के लोग भरपूर बिजली का लाभ उठाएंगे।

loksabha election banner

चंदौली नगर के सकलडीहा रोड पर पालीटेक्निक के आसपास उपकेंद्र के लिए जगह की तलाश है। तीन करोड़ की लागत से बनने वाले इस उपकेंद्र में पांच एमवी का ट्रांसफार्मर लगेगा। चंदौली 132 केवी से इसे सीधे जोड़ा जाएगा। ताकि नगर की बिजली स्थानीय लोगों के अलावा आसपास के 50 गांवों को रोशन करे। इसी तरह सकलडीहा क्षेत्र में पांच एमवी उपकेंद्र की मंजूरी मिल चुकी है। इसकी लागत तीन करोड़ है। जमीन मिलते ही कार्य शुरू होगा। उपकेंद्र के सामान की आपूर्ति भी हो चुकी है लेकिन जमीन का अभाव बना हुआ है। वैसे अधिकारी निर्माण कार्य को लेकर परेशान हैं, कई स्थानों पर जमीन चिह्नित भी की लेकिन आपत्तियां आने पर उन्हें निर्माण रोकना पड़ा। चंदौली पालीटेक्निक के आसपास व सकलडीहा में जमीन की तलाश की जा रही है। जमीन मिलते ही काम शुरू होगा।

एके शुक्ल, एक्सईएन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.