Move to Jagran APP

तीन दिनों से बैठाए गए ट्रक चालकों को कराया मुक्त

जिलाधिकारी नवनीत ¨सह चहल के निर्देश पर मंगलवार की दोपहर एसडीएम और सीओ ने वन चौकी नौबतपुर में छापेमारी की। बड़ी संख्या में पुलिस बल को देख वहां मौजूद अराजक तत्व भाग खड़े हुए। छापेमारी में कई खामियां उजागर हुई। तीन दिन से बैठाया गए एक ट्रक चालक को पुलिस कर्मियों ने मुक्त कराया। अधिकारीद्वय जांच रिपोर्ट दो दिन में डीएम और एसपी को सौपेंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 08:33 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 08:33 PM (IST)
तीन दिनों से बैठाए गए ट्रक चालकों को कराया मुक्त
तीन दिनों से बैठाए गए ट्रक चालकों को कराया मुक्त

जागरण संवाददाता, चंदौली : जिलाधिकारी नवनीत ¨सह चहल के निर्देश पर मंगलवार की दोपहर एसडीएम और सीओ ने वन चौकी नौबतपुर में छापेमारी की। बड़ी संख्या में पुलिस बल को देख वहां मौजूद अराजक तत्व भाग खड़े हुए। छापेमारी में कई खामियां उजागर हुई। तीन दिन से बैठाया गए एक ट्रक चालक को पुलिस कर्मियों ने मुक्त कराया। अधिकारीद्वय जांच रिपोर्ट दो दिन में डीएम और एसपी को सौपेंगे।

loksabha election banner

बालू लदे ट्रक चालक को तीन दिन से वन विभाग की जांच चौकी पर बैठाने की सूचना थी। इस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम आशीष ¨सह एवं सीओ प्रदीप ¨सह चंदेल के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी का निर्देश दिया। टीम को बताया गया कि 16 सितंबर को वन विभाग का अभिवहन शुल्क जमा न कर बालू लदे दो ट्रक चालक लेकर भाग निकले थे। वन कर्मियों ने पीछा कर गाड़ियों को तो रोक लिया लेकिन चालक ट्रकों को लॉक कर भागने लगे। इसमें एक चालक रमेश यादव को पकड़ा गया, उससे अभिवहन शुल्क जमा करने के बाद ही जाने को कहा गया। पैसा जमा नहीं करने पर तीन दिन से उसे चौकी पर बैठाए रखा। सूचना मिलने पर ट्रक मालिक नौशाद उर्फ बल्लू ने डीएम, एसपी को मामले से अवगत कराया और आरोप लगाया कि अवैध वसूली के लिए उनकी गाड़ी व चालक को रोका गया। निर्देश मिलते ही अधिकारियों ने मंगलवार की दोपहर वन चौकी पर जांच की। वन दारोगा मनीष राय एवं चालक रमेश यादव से पूछताछ कर बयान दर्ज किया। कुछ चालकों ने आरोप लगाया बालू लदे ट्रकों से अवैध ढंग से 200 से 500 रुपये वसूला जाता है। सीओ प्रदीप ¨सह चंदेल ने बताया ट्रक चालक को तीन दिन से बैठाने के मामले में जांच की गई। जांच रिपोर्ट संयुक्त रुप से जिला अधिकारी एवं एसपी को भेजी जाएगी। 'जांच में शिकायतकर्ता का ट्रक सीज मिला। बयान दर्ज हुआ है, तमाम गड़बड़ियां मिली हैं, जिससे शासन और प्रशासन की छवि खराब हो रही है। एसडीएम और सीओ की संयुक्त रिपोर्ट शासन और वन विभाग को भेजी जाएगी।

संतोष कुमार ¨सह, पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.