जासं, चंदौली : सैयदराजा नेशनल हाईवे पर एक पेट्रोल पंप के पास शुक्रवार की दोपहर ट्रकों की जांच कर रहे एआरटीओ प्रर्वतन पर चालकों ने पथराव कर दिया। अधिकारी पर पथराव होते ही कर्मियों में भगदड़ मच गई। एआरटीओ विनय कुमार ने भागकर अपनी जान बचाई और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस के पहुंचते ही पथराव कर रहे चालक, खलासी भाग खड़े हुए। पुलिस व उप संभागीय परिवहन कर्मियों ने डेढ़ दर्जन ट्रकों के चक्कों की हवा निकाल दी और उनका चालान कर दिया। सूचना पर विभागीय अधिकारियों के अलावा सदर एसडीएम हीरालाल भी पहुंच गए। एआरटीओ ने थाने में अज्ञात ट्रक चालक और पंप कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

दोपहर में पंप के पास बालू लदे दो दर्जन से अधिक ओवरलोड ट्रक खड़े थे। एआरटीओ की गाड़ी रुकते ही कुछ चालक भागने लगे। एआरटीओ एक ट्रक का चालान कर रहे थे इसी दौरान कुछ चालक, खलासियों ने पथराव शुरू कर दिया। इससे कर्मियों में भगदड़ मच गई। एआरटीओ भी भागकर गाड़ी में आए लेकिन गाड़ी पर पत्थर गिरते रहे। वे किसी तरह निकलकर वहां से भागे और थानाध्यक्ष को जानकारी दी। कुछ ही देर में बड़ी संख्या में पुलिस पहुंच गई। पुलिस कर्मियों को देखते ही एकत्र हुए चालक, खलासी भाग निकले। एआरटीओ व पुलिस कर्मियों ने लाइन में खड़े ट्रकों के पहियों की हवा निकाल दी। आरोप कि गाड़ी का चालान करते वक्त पंप के अधिकारियों ने उन्हें चालान करने से रोका, कहा उनके यहां खड़े ट्रकों का चालान नहीं कर सकते। इससे सरकारी कार्य में व्यवधान हुआ। जानकारी होते ही मौके पर एसडीएम भी पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। थाने आए एआरटीओ ने ट्रक नंबर समेत अज्ञात चालकों, पंप के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। उधर पंप के अधिकारियों ने कहा उनकी ओर से कारवाई में कोई व्यवधान नहीं डाला गया।

------------

एक चालक को गाली देते रहे अन्य चालक

ट्रक का चालान करते वक्त एक ट्रक चालक ने एआरटीओ ने कहासुनी कर ली और उसके उकसाने पर अन्य ने पथराव कर दिया। चालकों ने कहा एक चालक की वजह से अन्य ट्रकों का चालान हो गया और ट्रकों के पहियों की हवा निकाल दी। चालकों ने कहा उपद्रव करने वाले भाग गए लेकिन सजा उन्हें भुगतनी पड़ रही।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस