Move to Jagran APP

रेलवे के विकास ने ध्वस्त किया बीएसएनएल का नेटवर्क

रेलवे का विकास बीएसएनएल उपभोक्ताओं के लिए घातक साबित होने लगा है। जीटीआर ब्रिज के पास बन रहे अंडरपास पुल कार्य के लिए कर्मी जहां तहां गड्ढे खोद दे रहे हैं। इस कारण बीएसएनएल का केबल कट जा रहा है। बीते शुक्रवार को भी चार सौ पेयर का केबल कट गया जिससे पिछले 4

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 06:39 PM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2019 06:24 AM (IST)
रेलवे के विकास ने ध्वस्त किया बीएसएनएल का नेटवर्क
रेलवे के विकास ने ध्वस्त किया बीएसएनएल का नेटवर्क

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर(चंदौली): रेलवे का विकास बीएसएनएल उपभोक्ताओं के लिए घातक साबित होने लगा है। जीटीआर ब्रिज के पास बन रहे अंडरपास पुल कार्य के लिए कर्मी जहां तहां गड्ढे खोद दे रहे हैं। इससे बीएसएनएल का केबल कट जा रहा है। बीते शुक्रवार को भी चार सौ पेयर का केबल कट गया इससे पिछले 48 घंटे से नेटवर्क ध्वस्त है। एक महीने में तीसरी बार केबल कटने से उपभोक्ताओं में आक्रोश है। उधर उपभोक्ताओं की परेशान दूर करने की बजाए भारत संचार निगम लिमिटेड के अधिकारी व कर्मचारी छुट्टियां मना रहे हैं। एसडीओ की मानें तो गड़बड़ी मंगलवार को दुरुस्त की जाएगी। ऐसे में उपभोक्ताओं को अभी रविवार व सोमवार को भी बिना इंटरनेट के ही रहना होगा।

loksabha election banner

जीटीआर ब्रिज के पास रेलवे की तीसरी लाइन ले जाने के लिए अंडरपास पुल बनवाया जा रहा है। फ्रेड कारिडोर के कर्मी कार्य को करने में लगे हुए हैं। जब से पुल बनाने का कार्य शुरू हुआ है तब से बीएसएनएल उपभोक्ताओं के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। पुल निर्माण के लिए गड्ढा खोदे जाने के दरम्यान वहां से गुजरा बीएसएनएल का केबल कट जा रहा है। कटे केबल को दुरुस्त करने में कर्मचारियों को तीन से चार दिन का समय लग जाता है। शुक्रवार की दोपहर भी चार सौ पेयर का केबल कट गया है। इस कारण ब्राडबैंड सहित लैंडलाइन की सेवाएं ठप हो गईं। सबसे अधिक परेशानी उपभोक्ताओं को उठानी पड़ रही है। मोबाइल से होने वाले हर कार्य रूक गए हैं। वहीं बैंकों में भी ब्राडबैंड ठप होने से खाताधारकों को समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। सरकारी दफ्तर के साथ ही निजी कार्यालयों के कर्मी नेटवर्क न होने से परेशान हो गए हैं। उपभोक्ताओं का कहना है कि पुल निर्माण का कार्य शुरू करने से पहले ही केबल को अन्यत्र कर देना चाहिए था ताकि बार बार केबल न कटे। वर्जन..

पुल निर्माण के दौरान जेसीबी से चार सौ पेयर का केबल कट गया है। मंगलवार तक गड़बड़ी को दूर कर दिया जाएगा।

आनंद प्रकाश मौर्य, एसडीओ, बीएसएनएल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.