Move to Jagran APP

तीजा का निकला जुलूस, दिखाए करतब

मनोज- फोटो: तीजा का निकला जुलूस, दिखाए साहसिक करतब -जुहर की नमाज, तिलावत-ए-कुरान और दुआख्वानी की -पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम फोटो: 23 सीएचए 27 जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर/पड़ाव (चंदौली): मुहर्रम की तेरहवीं तारीख रविवार को अखाड़ों से तीजा का जुलूस निकाला गया। जुलूस कर्बला के मैदान में समाप्त हुआ। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस प्रशासन की ओर से नगर में आवागमन को वनवे कर दिया गया था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 08:35 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 08:35 PM (IST)
तीजा का निकला जुलूस, दिखाए करतब
तीजा का निकला जुलूस, दिखाए करतब

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर/पड़ाव (चंदौली): मोहर्रम की तेरहवीं तारीख रविवार को अखाड़ों से तीजा का जुलूस निकाला गया। जुलूस कर्बला के मैदान में समाप्त हुआ। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस प्रशासन की ओर से नगर में आवागमन को वनवे कर दिया गया था।

loksabha election banner

नगर के कसाब महाल, शाहकुटी, महमूदपुर, पथरा, प्लाट डिपो, इस्लामपुर, अलीनगर सहित अन्य जगहों से तीजा का जुलूस निकला। बाजार से होते हुए मुगलचक अलीनगर स्थित कर्बला के मैदान में ले जाया गया। नगर के जीटी रोड के एक पटरी पर तीजा के जुलूस के दौरान तकरीबन दो घंटे तक अखाड़े के लोगों ने करतब दिखाए। वहीं दुलहीपुर, मलोखर, कुण्डा कला, सतपोखरी, महाबलपुर, शकूराबाद, भिसौड़ी आदि स्थानों से तीजा का जुलूस निकला।

पड़ाव में हजरत हसन अली और हजरत हुसैन अली की शहादत के तीसरे दिन रविवार को तीजा का जुलूस परंपरागत ढंग से अलम के झंडे के साथ निकाला गया। जुलूस में अखाड़ों का प्रदर्शन हुआ। अलम को इमामबाड़े में दफन किया गया। चौरहट गांव में लंगर का अयोजन किया गया। सुरक्षा के मद्देनजर सदर सीओ प्रदीप ¨सह चंदेल के साथ पुलिस बल तैनाती रही। इस दौरान जावेद खान, गजनफर प्रधान, वहीद अहमद,वशीम खान, अफसार अहमद,मुहम्मद रिजवान,इमरान अहमद, बिरेन्द्र यादव, श्रीप्रकाश ¨सह, साजिश खान, आजाद सिद्दीकी आदि उपस्थित थे।

तीजा के अवसर पर शहाबगंज के एकौना गांव में रविवार को लकड़ी खेल व नाटक का मंचन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वहीं देश प्रेम से ओत प्रोत नाटक का मंचन देख दर्शक भाव विभोर हो गए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज ¨सह डब्लू ने कहा जो कौमे अपना इतिहास भूल जाती हैं उनका अस्तित्व समाप्त हो जाता है। हमें अपने अतीत से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिए। इस अवसर पर ग्राम प्रधान अखिलेश ¨सह, बाला ¨सह, गुड्डू ¨सह, इम्तियाज खान, फतेली प्रधान आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.