Move to Jagran APP

दुकानों के बाहर चूना से बनाएं गोला, रहेगा फासला

कोरोना के संक्रमण को एक इंसान से दूसरे में फैलने से रोकने के लिए पुलिस का तरीका कारगर साबित हो सकता है। पुलिस ने दुकानदारों से दुकानों के बाहर चूना से गोला बनवाया है। इससे दुकानों के सामने भीड़ जमा होने की समस्या से निजात मिल जाएगी और संक्रमण को फैलने से रोका जा सकेगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 07:00 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 06:04 AM (IST)
दुकानों के बाहर चूना से बनाएं गोला, रहेगा फासला
दुकानों के बाहर चूना से बनाएं गोला, रहेगा फासला

जागरण संवाददाता, चंदौली : कोरोना के संक्रमण को एक इंसान से दूसरे में फैलने से रोकने के लिए पुलिस का तरीका कारगर साबित हो सकता है। पुलिस ने दुकानदारों से दुकानों के बाहर चूना से गोला बनवाया है। इससे दुकानों के सामने भीड़ जमा होने की समस्या से निजात मिल जाएगी और संक्रमण को फैलने से रोका जा सकेगा।

loksabha election banner

लॉक डाउन में सब्जी, फल, किराना के साथ ही मेडिकल स्टोर खोलने की छूट है। ऐसे में घरेलू सामानों की खरीद के लिए दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ सकती है। इससे कोरोना का संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। ऐसे में पुलिस महकमे ने कारगर तरीका ढूंढ लिया है। दुकानदारों को दुकानों के बाहर चूना अथवा रंग से जगह-जगह गोला बनवाना शुरू कर दिया है। एक मीटर से अधिक दूरी पर गोला बनाया गया है। हर गोले में केवल एक व्यक्ति खड़ा रहेगा। लोगों यदि इसका पालन करें तो दुकान के सामने एक मीटर के फासले के साथ लाइन लग सकती है। दुकान के काउंटर के सामने खड़ा व्यक्ति सामान खरीदकर हटेगा तो पीछे के गोला में खड़ा खरीदार उसकी जगह ले लेगा। एसपी हेमंत कुटियाल ने सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्रों में सभी किराना दुकानें, बैंक, एटीएम व मेडिकल स्टोर के सामने गोला बनवाने का निर्देश दिया है। पुलिस लोगों को इसका पालन करने और घरों में रहने के लिए जागरूक भी करेगी। एसपी ने कहा, एक मीटर से कम दूरी होने पर कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। ऐसे में दुकानों, बैंक, एटीएम, भीड़ वाले स्थानों पर एक मीटर से अधिक दूरी पर गोला बना दिया जाए तो लोगों को एक-दूसरे से स्पर्श नहीं होगा और वायरस को फैलने से रोका जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.