Move to Jagran APP

कुछ तुम बढ़ो कुछ हम बढ़ें, देश बढ़े विकास पथ पर

चंदौली हम यह नहीं कहते कि अमुक व्यक्ति या अमुक पार्टी को आप वोट करें या अमुक को नहीं हमारा तो बस इतना कहना है कि स्टाप लुक एंड गो। अर्थात अपना बहुमूल्य वोट देते समय थोड़ा रुकें और सोच समझ कर अच्छे उम्मीदवार को वोट दें जो आपके क्षेत्र व देश के विकास में बेहतर योगदान कर सके ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 06:41 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 07:51 PM (IST)
कुछ तुम बढ़ो कुछ हम बढ़ें, देश बढ़े विकास पथ पर
कुछ तुम बढ़ो कुछ हम बढ़ें, देश बढ़े विकास पथ पर

यादवेंद्र सिंह, चंदौली : हम यह नहीं कहते कि अमुक व्यक्ति या अमुक पार्टी को आप वोट करें या अमुक को नहीं, हमारा तो बस इतना कहना है कि स्टाप, लुक एंड गो। अर्थात अपना बहुमूल्य वोट देते समय थोड़ा रुकें, और सोच समझ कर अच्छे उम्मीदवार को वोट दें जो लोकप्रिय हो, आपके क्षेत्र व देश के विकास में बेहतर योगदान कर सके। यदि आपको कोई प्रत्याशी सही नहीं लगता तो निर्वाचन आयोग ने आपको नोटा बटन दबाने का भी अधिकार दे रखा है। कोई दूध का धुला नहीं है। हम सबमें भी कुछ अच्छाइयां तो कुछ कमियां विद्यमान रहती हैं। हमें कुछ उम्मीदवारों में बेहतर से बेहतर को छांटकर अपने मत का अधिकार बखूबी निभाना चाहिए। वरना नोटा तो अंतिम विकल्प के रूप में मौजूद है ही।

loksabha election banner

----------

अच्छा चुनेंगे तो आएगी पारदर्शिता

आज का हमारा भारत शिक्षित युवाओं का देश है। जब हम शिक्षित व ईमानदार लोगों को अपना बहुमूल्य वोट देंगे तो आने वाले दिनों में यही युवा देश की बागडोर संभालेंगे और तब राजनीति ही नहीं हर क्षेत्र में पारदर्शिता नजर आएगी।

कैप्टन एसएन गुप्ता, रिटायर्ड भारतीय सेना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.