Move to Jagran APP

¨सचाई विभाग ने की तटबंध की मरम्मत

¨सचाई विभाग की कुंभकर्णी नींद आखिर टूट ही गई। बुधवार को विभागीय कर्मियों ने मजदूर लगाकर मुरकौल गांव के पास क्षतिग्रस्त माइनर के तटबंध की मरम्मत कराई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 08:26 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 08:26 PM (IST)
¨सचाई विभाग ने की तटबंध की मरम्मत
¨सचाई विभाग ने की तटबंध की मरम्मत

जासं, शहाबगंज (चंदौली): ¨सचाई विभाग की कुंभकर्णी नींद आखिर टूट ही गई। बुधवार को विभागीय कर्मियों ने मजदूर लगाकर मुरकौल गांव के पास क्षतिग्रस्त माइनर के तटबंध की मरम्मत कराई।

loksabha election banner

¨सचाई समस्या से हाल परेशान किसानों का दर्द 'दैनिक जागरण' ने 18 सितंबर के अंक में प्रकाशित किया था। 'माइनर क्षतिग्रस्त, टेल पर नहीं पहुंच पा रहा पानी' शीर्षक से छपी खबर का असर यह रहा कि बुधवार से विभागीय कर्मियों ने काम लगा दिया। लेफ्ट कर्मनाशा नहर से निकली अतायस्तगंज महारथपुर माइनर मुरकौल गांव के पास कई माह से क्षतिग्रस्त थी। इससे 200 एकड़ धान की फसल सूखने के कगार है। इसके लिए किसान कई बार विभागीय अधिकारियों से गुहार लगा चुके थे। बावजूद इसके कोई अधिकारी, कर्मचारी इस स्थान पर झांकने तक नहीं आ रहा था। किसान माथे पर हाथ रखकर अपनी फसल को लेकर परेशान थे। लेकिन 'दैनिक जागरण' ने किसानों की समस्या को उठाया। नतीजा यह निकला कि बुधवार से नहर पर काम शुरू हो गया। किसान रमाशंकर पांडेय, सतीश कुमार, मुरली श्याम, रामजी समेत तमाम किसानों ने 'दैनिक जागरण' को धन्यवाद कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.