Move to Jagran APP

अलीनगर मार्ग पर अतिक्रमण से फुटपाथ गायब

नगर में चकिया त्रिमुहानी से लेकर सकलडीहा मोड़ तक फुटपाथ पूरी तरह अतिक्रमण की जद में है। गौर करने वाली बात यह कि जिला मुख्यालय को जाने वाले इस मुख्य मार्ग से होकर अक्सर जनपद के आलाधिकारी भी गुजरते हैं लेकिन किसी का ध्यान इस ओर नहीं जाता।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 May 2019 07:43 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2019 07:43 PM (IST)
अलीनगर मार्ग पर अतिक्रमण से फुटपाथ गायब
अलीनगर मार्ग पर अतिक्रमण से फुटपाथ गायब

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : नगर में चकिया त्रिमुहानी से लेकर सकलडीहा मोड़ तक फुटपाथ पूरी तरह अतिक्रमण की जद में है। गौर करने वाली बात यह कि जिला मुख्यालय को जाने वाले इस मुख्य मार्ग से होकर अक्सर जनपद के आलाधिकारी भी गुजरते हैं लेकिन किसी का ध्यान इस ओर नहीं जाता।

loksabha election banner

चकिया त्रिमुहानी से दो मुख्य मार्ग हैं, एक जिला मुख्यालय और दूसरा चकिया जाने वाला मार्ग। जिला मुख्यालय की ओर जाने वाले मार्ग पर प्रारंभ से ही अतिक्रमण हो जाता है। सुबह से लेकर लगभग दोपहर तक इस सड़क के किनारे दूध बेचने वाले फुटपाथ पर कब्जा किए रहते हैं। इससे कुछ दूर आगे जीटी रोड के किनारे के दुकानदार सड़क तक अपनी दुकानें लगाते हैं। इसके अलावा ठेले व खोमचे वाले भी यहां अतिक्रमण किए हैं। फुटपाथ पर ही सजती दूध मंडी

प्रतिदिन भोर में ही दूध बेचने वाले दूधिए बाल्टों में दूध भरकर फुटपाथ पर जम जाते हैं। दूध खरीदने वाले भी यहां सुबह से ही जुटने लगते हैं और अतिक्रमण की स्थिति बन जाती है। नगर में कहीं भी दूध मंडी न होने के कारण यहां से ही अस्थाई दूध मंडी का संचालन वर्षो से किया जा रहा। यह स्थिति लगभग दोपहर तब बनी रहती है, जब दूधिए यहां से चले जाते हैं तब फुटपाथ का एहसास होता है। आलमारी व बक्से वालों ने छेका फुटपाथ

सड़क के इस हिस्से पर एल्यूमीनियम के बक्से, आलमारियां व कूलर आदि बनाने वाले वर्षों से फुटपाथ पर कब्जा किए हैं। दुकानों के आगे ये बक्से, आलमारियां आदि रखकर फुटपाथ पर अतिक्रमण करते हैं। इस कारण पैदल चलने वाले राहगीरों को जीटी रोड पर ही चलना पड़ता है। ऐसे में वे दुर्घटना का शिकार भी होते हैं। इस सड़क पर कई अस्पताल भी हैं। इन अस्पतालों के सामने कई दुकानदार स्थाई व अस्थाई चाय, पान आदि की दुकानें चला रहे। इन दुकानों के कारण फुटपाथ हमेशा अतिक्रमण की जद में रहता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.