जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : अयोध्या राममंदिर मामले को लेकर रेल महकमा भी पूरी चौकसी बरत रहा है। मुंबई, दिल्ली व अयोध्या को जाने और उधर से आने वाली ट्रेनों पर पैनी निगाह रखी जा रही है। गाड़यिों पर तीसरी आंख से भी नजर रखी जा रही है। संवेदनशीलता को देखते हुए तीस नवंबर तक सभी राजकीय रेलवे पुलिस की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। रेल सुरक्षा तंत्र ने जंक्शन और सर्कुलेटिग एरिया की चेकिग बढ़ा दी है। संदिग्ध दिखने पर तत्काल उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस की इस सक्रियता को देखकर यात्री भी अचंभित हैं।

अयोध्या मामले की सुनवाई पूरी होने के बाद आशंकाओं के मद्देनजर जंक्शन पर भी सतर्कता बरती जा रही है। अयोध्या की तरफ जाने वाली गाड़यिों पर जीआरपी, आरपीएफ के साथ सीसी टीवी कैमरे भी नजर रखे हुए हैं। सुरक्षा में लगे कर्मचारियों को अलर्ट कर दिया गया है। मुस्तैद रहने की सख्त हिदायत दी जा चुकी है। अयोध्या और मुंबई से आने और वहां जाने वाली ट्रेनों से जंक्शन पर पहुंचते ही सुरक्षा तंत्र सक्रिय हो जा रहे हैं। सभी कोचों में चहलकदमी कर सुरक्षा व्यवस्था की तस्दीक की जा रही है। संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ हो रही है तो सामानों की तलाशी में भी गुरेज नहीं कर रहे। सभी प्लेटफार्म और सर्कुलेटिग एरिया में जगह-जगह जवानों की ड्यूटी लगा दी गई है। जीआरपी प्रभारी टीम के साथ चक्रमण कर रहे हैं।

वर्जन..

जीआरपी की सभी छुट्टियां 30 नवंबर तक रद्द कर दी गई हैं। चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। टीम को अलर्ट कर दिया गया है। ट्रेनों में जांच अभियान चलाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

अखिलेश राय, सीओ जीआरपी

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप