Move to Jagran APP

सरकारी दुकान की आड़ में चल रही अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़

पीडीडीयू नगर कोतवाली क्षेत्र के चौरहट स्थित देशी शराब की दुकान की आड़ में चल रही अवैध शराब फैक्ट्री का पुलिस ने सोमवार को भंडाफोड़ कर दिया। शराब की दुकान पर असली शराब के साथ पानी व केमिकल की मिलावट का गोरखधंधा पिछले काफी दिनों से चल रहा था। पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने छापेमारी कर पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। 15

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jun 2019 04:59 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jun 2019 09:27 PM (IST)
सरकारी दुकान की आड़ में चल रही अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़
सरकारी दुकान की आड़ में चल रही अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़

जागरण संवाददाता, चंदौली : पीडीडीयू नगर कोतवाली के चौरहट स्थित देशी शराब की दुकान की आड़ में चल रही अवैध शराब फैक्ट्री का पुलिस ने सोमवार को भंडाफोड़ किया। शराब की दुकान पर असली शराब के साथ पानी व केमिकल की मिलावट का गोरखधंधा पिछले काफी दिनों से चल रहा था। पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने छापेमारी कर पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया। 158 लीटर मिलावटी शराब, स्टीकर, अलग-अलग ब्रांड के ढक्कन, रैपर लगी शीशियां बरामद की गई। एसपी संतोष सिंह ने पुलिस लाइन में मीडिया के सामने खुलासा किया।

loksabha election banner

बताया कि अनुज्ञापी चिता सिंह की चौरहट स्थित देशी शराब की दुकान से मिलावटी शराब की बिक्री की शिकायतें मिलती रहती थीं। रात 10 बजे दुकान बंद होने के बाद शराब में मिलावट की जाती थी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस व आबकारी विभाग की टीम ने सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय के नेतृत्व में सोमवार की भोर में दुकान पर छापेमारी की। सकलडीहा कस्बा निवासी ओमप्रकाश जायसवाल, बिहार प्रांत के औरंगाबाद निवासी मोमन यादव, चोलापुर वाराणसी के महेश गुप्ता, आशीष राजभर और पीडीडीयू नगर के जलीलपुर निवासी अभिषेक सिंह शराब में मिलावट करते पकड़े गए। वहीं 360 शीशियों में भरकर रखी गई 158 लीटर मिलावटी शराब बरामद हुई। साथ ही भारी मात्रा में अलग-अलग ब्रांड के स्टीकर, ढक्कन, बार कोड और रैपर लगी शीशियां भी मिलीं। मिलावटी शराब की शीशियों में भरकर इस तरह पैकिग की जाती थी कि आसानी से कोई पकड़ न सके। आरोपितों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि पिछले काफी दिनों से मिलावटी शराब के धंधे में लिप्त हैं। इसकी कमाई से ही उनका घर-परिवार चलता है। पुलिस ने सभी के विरूद्ध गैंगेस्टर व आबकारी एक्ट समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.