Move to Jagran APP

सीलन ठीक नहीं हुई तो दोबारा बनाना होगा भवन : मंडलायुक्त

मंडलायुक्त और जिले के नोडल अधिकारी दीपक अग्रवाल मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर जिले में पहुंचे। इस दौरान एआरटीओ डीपीओ कार्यालय और कृषि विभाग के निर्माणाधीन बहुद्देशीय बीज गोदाम व बहादुरपुर में पानी टंकी का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 07:04 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 07:04 PM (IST)
सीलन ठीक नहीं हुई तो दोबारा 
बनाना होगा भवन : मंडलायुक्त
सीलन ठीक नहीं हुई तो दोबारा बनाना होगा भवन : मंडलायुक्त

जागरण संवाददाता, चंदौली : मंडलायुक्त और जिले के नोडल अधिकारी दीपक अग्रवाल मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर जिले में पहुंचे। एआरटीओ, डीपीओ कार्यालय और कृषि विभाग के निर्माणाधीन बहुद्देशीय बीज गोदाम व बहादुरपुर में पानी टंकी का निरीक्षण किया। बीज गोदाम की दीवार में सीलन पर कार्यदाई संस्था यूपी सिडको के अभियंता की जमकर क्लास लगाई। बोले, सीलन ठीक नहीं हुई तो, भवन को तोड़कर दोबारा निर्माण कराना होगा। आइजीआरएस पोर्टल व जन शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

कमिश्नर मंगलवार की सुबह करीब 10:30 बजे पड़ाव के बहादुरपुर गांव पहुंचे। उन्होंने राष्ट्रीय पेयजल योजना के तहत 4.19 करोड़ की लागत से निर्मित पांच हजार लीटर क्षमता वाली पानी टंकी का अवलोकन किया। ग्रामीणों ने गांव में अंतिम छोर तक पानी न पहुंचने की शिकायत की। इस पर विभागीय अधिकारी की क्लास लगाई। साथ ही सप्लाई लाइन को दुरूस्त कर गांव में हर घर तक पानी पहुंचाने का निर्देश दिया। इसके बाद गंजख्वाजा स्थित सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय पहुंचे। अभिलेखों का अवलोकन किया। स्कूली और ओवरलोड वाहनों पर अब तक हुई करवाई के बारे में एआरटीओ से जानकारी ली। फिटनेस के अभाव में दो बार से अधिक पकड़े जाने वाले स्कूली वाहनों को सीज करने के निर्देश दिए। ओवरलोड वाहनों का संचालन हर हाल में रोकने पर जोर दिया। बिछिया स्थित कृषि विभाग के निर्माणाधीन बीज गोदाम का जायजा लिया। भवन की दीवार में जगह-जगह सीलन देखने को मिली। इस पर गहरी नाराजगी जताई। सीलन को जल्द ठीक कराने की हिदायत दी। कहा, अगले दौरे में भवन का निरीक्षण किया जाएगा। यदि सीलन दूर नहीं हुई तो, भवन को तोड़कर दोबारा निर्माण कराना होगा। जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में निरीक्षण के दौरान आइजीआरएस शिकायतों के निस्तारण और निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्रों के बाबत जानकारी ली। एक ही व्यक्ति की ओर से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के खिलाफ दो बार शिकायत के बावजूद निस्तारण न होने और लाभार्थियों के खाता लिक की प्रक्रिया लंबित होने पर नाराज दिखे। बोले, यदि कोई व्यक्ति बार-बार शिकायत करता है तो इसकी दूसरे ब्लाक के सीडीपीओ से जांच कराकर निस्तारण कराया जाए। डीएम नवनीत सिंह चहल, एसडीएम कुमार हर्ष, विजयनारायण सिंह, डीडीओ पदमकांत शुक्ला, जिला कृषि अधिकारी राजीव भारती, डीपीओ नीलम मेहता, एआरटीओ डा. दिलीप गुप्ता, विजय प्रकाश व अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.