Move to Jagran APP

गंगा घाट की होगी सफाई, पानी में तैनात रहेंगे 15 गोताखोर

बलुआ गंगा घाट पर मौनी अमावस्या को लगने वाले मेले के मद्?देनजर मंगलवार को घाट के पास डीएम एसपी ने अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक की। डीएम नवनीत सिंह चहल ने संबंधित अधिकारियों को घाट पर संपूर्ण व्यवस्था कराने का निर्देश दिया। कहा गंगा घाट की सफाई कराएं ऊबड़-खाबड़ जमीन को समतल करें

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 05:32 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 05:32 PM (IST)
गंगा घाट की होगी सफाई, पानी में तैनात रहेंगे 15 गोताखोर
गंगा घाट की होगी सफाई, पानी में तैनात रहेंगे 15 गोताखोर

जासं, चहनियां (चंदौली) : बलुआ गंगा घाट पर मौनी अमावस्या को लगने वाले मेले के मद्देनजर मंगलवार को घाट के पास डीएम, एसपी ने अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक की। डीएम नवनीत सिंह चहल ने संबंधित अधिकारियों को घाट पर संपूर्ण व्यवस्था कराने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

कहा गंगा घाट की सफाई कराएं, ऊबड़-खाबड़ जमीन को समतल करें, पानी में बैरीकेडिग के साथ 15 गोताखोरों की व्यवस्था कर लें। कहा स्नान के बाद महिलाओं को कपड़ा बदलने के लिए 10 चेंजिग रूम व 40 अस्थाई शौचालय बनवाएं, नगर पालिका पीडीडीयू नगर पानी के टूटी लगे पांच टैंकर की व्यवस्था करे। जल निगम चहनिया में दस नलों को चालू हालत में लगाएं। बलुआ कस्बे के जर्जर विद्युत तारों को शीघ्र बदलवा दिया जाए। स्थानीय थानाध्यक्ष मेले में पर्याप्त पुलिस बुल तैनात रखें। उन्होंने वन विभाग को मेले के एक दिन पूर्व से बीस स्थानों पर अलाव जलवाने जाने का निर्देश दिया। डीपीआरओ सफाई के लिए 220 सफाई कर्मी बलुआ व चहनियां कस्बे में तैनात करें। लोनिवि के अधिकारी सड़क की मरम्मत कराएं, गंगा नदी में बैरीकेडिग भी यही विभाग कराएगा। जिला पंचायत विभाग की ओर से जगह जगह रोशनी के लिए जनरेटर रखा जाए, ताकि बिजली कटे तो जनरेटर चालू हो जाए। घाट पर चूना का छिड़काव भी करें। स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक एंबुलेंस हमेशा उपलब्ध रहे व चिकित्सा शिविर लगाया जाए। अग्निशमन दल भी गंगा घाट पर तैनात रहेगा। पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया सुरक्षा के लिहाज से स्थानों का चयन कर लें, उन स्थानों पर पर्याप्त बल तैनात किया जाएगा। सकलडीहा विधायक प्रभुनारायण सिंह यादव, एसडीएम विजय बहादुर सिंह, क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.