Move to Jagran APP

चंदौली पुलिस के हत्थे चढ़े पांच संदिग्ध बांग्लादेशी, आइबी की टीम कर रही पड़ताल

पीडीडीयू नगर क्षेत्र के दुलहीपुर में अवैध रूप से रह रहे पांच बांग्लादेशी नागरिकों को ग्रामीणों की तत्परता से गिरफ्तार किया गया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 08:37 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 08:37 PM (IST)
चंदौली पुलिस के हत्थे चढ़े पांच संदिग्ध बांग्लादेशी, आइबी की टीम कर रही पड़ताल
चंदौली पुलिस के हत्थे चढ़े पांच संदिग्ध बांग्लादेशी, आइबी की टीम कर रही पड़ताल

चंदौली (जेएनएन)। पीडीडीयू नगर क्षेत्र के दुलहीपुर में अवैध रूप से रह रहे पांच बांग्लादेशी नागरिकों को ग्रामीणों की तत्परता से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कमरे की तलाशी ली तो फर्जी पहचान पत्र संग 45 हजार रुपये बरामद हुए। मामले की पड़ताल में राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय जांच एजेंसियां लगी हैं। पुलिस और आइबी की टीम ने हिरासत में लिए लोगों से पीडीडीयू नगर कोतवाली में घंटों पूछताछ की। बात सामने आई कि क्षेत्र में बड़ी संख्या में बांग्लादेशी रह रहे हैं। फर्जी आधार कार्ड बनवाकर स्थाई ठिकाना बनाने की फिराक में हैं। स्थानीय एजेंट छापेमारी की भनक मिलते ही फरार हो गया।

loksabha election banner

दुलहीपुर ग्राम प्रधान नीतू गुप्ता के पास शनिवार को दो लोग अस्थाई निवास प्रमाण पत्र बनवाने को आए। प्रधान ने अंक पत्र देखकर उनको प्रमाण पत्र जारी कर दिया। कुछ देर बाद वही दो अन्य लोगों के दस्तावेज लेकर आ गए। प्रधानपति आनंद गुप्ता को संदेह हुआ तो उन्होंने पूछताछ शुरू कर दी। प्रमाण पत्र बनवाने आए लोगों ने बताया वह दुलहीपुर पोखरे पर किराए के मकान में रहते हैं। इसके अलावा कुछ नहीं बता पाए और वहां से खिसकने लगे। प्रधानपति और ग्रामीणों ने दोनों को पकड़ लिया और उनके बताए ठिकाने पर जाकर तीन अन्य को भी धर दबोचा। सीओ प्रदीप ङ्क्षसह चंदेल को सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मय फोर्स मौके पहुंच गई। सभी पांचों को हिरासत में लेने के साथ कमरे की तलाशी ली तो हाईस्कूल के फर्जी अंक पत्र, 45 हजार रुपये नकद और तीन मोबाइल फोन बरामद हुए। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि सभी बांग्लादेशी नागरिक हैं और आधार कार्ड बनवाने को प्रधान से अस्थाई निवास प्रमाण पत्र बनवा रहे थे। तहसील व कचहरी के काम में माहिर स्थानीय एजेंट इस काम में उनकी मदद करता है। हालांकि एजेंट पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। सभी को कोतवाली लाकर पुलिस संग आइबी टीम ने उनसे पूछताछ की। 

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि पांच संदिग्धों को पकड़ा गया। कुछ फर्जी दस्तावेज भी मिले हैं। आइबी और एटीएस को सूचना दी गई है। अभी वास्तविक स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी। जांच बाद ही कोई कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.