जागरण संवाददाता, चंदौली : जिले में कोरोना मीटर बढ़ता जा रहा। मरीजों के स्वस्थ्य होने का आंकड़ा कम हुआ है जबकि पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा ऊपर तेजी से भाग रहा। शनिवार को पांच और रिपोर्ट पॉजिटिव आने से खलबली मची रही। जिला प्रशासन इन लोगों के संपर्क में आए लोगों की जानकारी लेने में जुट गया है।

वहीं कोरोना मरीजों के गांवों को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए हर व्यक्ति की थर्मल स्कैनिग कराने का निर्देश दिया है। रविवार को इन गांवों में बैरिकेडिग कर लोगों की आवाजाही रोक दी जाएगी। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 32 हो गई है जबकि 18 लोग स्वस्थ हुए और एक की मौत हो चुकी है।

शनिवार को आई रिपोर्ट में पांचों प्रवासी श्रमिकों में एक बालक भी शामिल हैं। इनमें से तीन लोग मुंबई, एक दिल्ली व एक गुरुग्राम हरियाणा से आया था। ये शहाबगंज ब्लाक के सारिगपुर व झेंगुरी, चंदौली ब्लाक के पनपुरा बबुरी व बिसौरी और चहनियां ब्लाक के लोलपुर गांव के निवासी हैं। इस गांव के एक अन्य व्यक्ति की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव निकली थी। शनिवार को दूसरा संक्रमित निकल गया। इससे यह गांव पूर्व में ही हॉटस्पाट घोषित है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 32 हो गई है। कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से इन गांवों में बाहरी और यहां के लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी। गांव की सीमाओं को बैरिकेडिग कर सील कर दिया जाएगा। हर व्यक्ति की थर्मल स्कैनिग और इन गांवों में आवश्यक वस्तुओं की होम डिलेवरी होगी। कोई व्यक्ति बीमार पड़ता है तो वह गांव में तैनात पुलिस कर्मी की अनुमति से ही बाहर जा सकता है। उसे दवा की जरूरत है तो पुलिस कर्मी उसे दवा लाकर देंगे।

सैयदराजा प्रतिनिधि के अनुसार एक सप्ताह में मिले दो कोरोना पॉजिटिव केस के बाद नगर के माल गोदाम रोड से स्टेशन रोड तक हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया। शनिवार को एसडीएम सदर विजयनारायन सिंह, ईओ धीरज सिंह और चेयरमैन वीरेन्द्र जायसवाल ने जायजा लिया। एसडीएम ने कहा हॉटस्पॉट एरिया में जरूरत के सामानों के लिए होम डिलेवरी की व्यवस्था की गई है। आपूर्तिकर्ता का नंबर सभी को उपलब्ध करा दिया गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021