Move to Jagran APP

धरना दे रहे 36 अमीनों पर एफआइआर

लीड फोटो : 17 सीएचए 7 कार्रवाई - संपूर्ण समाधान दिवस में समस्याएं सुनने में अधिकारियों

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 07:25 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 07:25 PM (IST)
धरना दे रहे 36 अमीनों पर एफआइआर
धरना दे रहे 36 अमीनों पर एफआइआर

लीड फोटो : 17 सीएचए 7

loksabha election banner

कार्रवाई

- संपूर्ण समाधान दिवस में समस्याएं सुनने में अधिकारियों को हो रही थी दिक्कत

- बगैर अनुमति के तहसील परिसर में धरना दे कर रहे थे नारेबाजी

- नायब तहसीलदार ने सदर कोतवाली में दर्ज कराई सभी पर रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, चंदौली : बगैर अनुमति के तहसील परिसर में धरने पर बैठे 36 अमीनों के खिलाफ बुधवार को सदर तहसीलदार गुलाब चंद्रा ने प्राथमिकी दर्ज करा दी। आरोप है कि जिला मुख्यालय पर धरना स्थल निर्धारित होने के बाद भी अमीनों ने तहसील परिसर में धरना दिया।

अमीनों का प्रदेशव्यापी धरना 16 जनवरी से शुरू है। पहले दिन अमावस्या मेला के कारण क्षेत्रीय अवकाश था बावजूद इसके अमीनों ने संबंधित तहसीलों में धरना दिया था। बुधवार को सदर तहसील में जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन था। दिवस पर फरियादियों की भीड़ उमड़ी थी। इसी दौरान अमीन अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करने लगे। डायस पर बैठे जिलाधिकारी, एसपी समेत जिला स्तरीय अधिकारी फरियादियों की समस्याएं सुन रहे थे। पर रह-रहकर नारेबाजी की आवाज सुन डीएम ने एसडीएम से पूछ लिया कि किसकी अनुमति से अमीन तहसील में धरना दे रहे हैं। तहसील प्रशासन ने इसे संज्ञान में लिया और तहसीलदार ने मौके पर जाकर धरनारत अमीनों से यहां बैठने का अनुमति पत्र दिखाने को कहा। कोई अनुमति न होने पर तहसीलदार ने नायब तहसीलदार को धरनारत 36 अमीनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया और उन्होंने वहां से हटवा दिया। नायब तहसीलदार ने सभी 36 अमीनों के खिलाफ देर शाम सदर कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज करा दी।

..

तहसीलदार ने कहा जिला मुख्यालय पर धरना स्थल का स्थान निर्धारित है। वहां कर्मचारी, राजनीतिक दल या सामान्य व्यक्ति अनुमति के बाद धरना दे सकता है। पर अमीनों ने बगैर अनुमति के सदर तहसील में धरना दिया। इसलिए मुकदमा दर्ज कराया गया है। बताया धरने की वजह से सरकारी कार्य में व्यवधान भी उत्पन्न हुआ है, वहीं नियम कानून के विरुद्ध कार्य हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.