चंदौली (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मोबाइल फोन पर वार्ता करने के बाद शहीद चंदन राय के परिवार के लोग आज उनकी अंत्येष्टि करने को राजी हो गए। इसके बाद शहीद चंदन राय के पार्थिव शरीर की अंत्येष्टि की तैयारी की जा रही है। 

राज्यमंत्री अनिल राजभर ने कहा कि गाजीपुर-चंदौली को जोडऩे वाले पुल का नाम शहीद चंदन राय पुल रखा जाएगा। वहां पर जनता जार-जार रोईं है। लगता रहा वंदे मातरम का नारा। पिता सत्यप्रकाश देंगे मुखाग्नि।

इससे पहले जम्मू के पुंछ में पाकिस्तान के सीज फायर के उल्लंघन के दौरान गोलीबारी में शहीद चंदौली के चंदन सिंह के परिवारीजन आज उनके शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर रहे हैं। इन लोगों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चंदौली बुलाने की मांग रख दी है। शहीद के परिवार के इस कदम से जिला प्रशासन में काफी खलबली मच गई है। 

 

सैनिक शहीद चंदन सिंह के परिवार के लोगों ने आज उनके अंतिम संस्कार से इनकार कर दिया। यह लोग सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही गृह मंत्री राजनाथ सिंह को अपने गांव बुलाने की मांग पर अड़ गए थे। यह किसी भी हाल में सीएम योगी आदित्यनाथ तथा गृह मंत्री राजनाथ सिंह को बुलाने की मांग पर अड़े हैं। प्रदेश सरकार के मंत्री अनिल राजभर, जिलाधिकारी हेमंत कुमार व  एसपी संतोष सिंह इन सभी को वहां पर समझाने में जुटे है। शहीद चंदन के पिता सत्यप्रकाश राय ने सीएम योगी आदित्यनाथ तथा गृह मंत्री राजनाथ सिंह के गांव न आने पर आमरण अनशन की चेतावनी तक दे दी। उनको समझाने विधायक सुशील सिंह के साथ अन्य लोग लगे हैं। शहीद के परिवार के इस कदम से जिला प्रशासन में काफी खलबली मच गई। 

बीएसएफ के शहीद चंदन राय का पार्थिव शरीर उनके गृह जनपद चंदौली पहुंचा। शव पहुंचने के बाद पिता परिवार सहित धरने पर बैठ गए और शहीद का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। 

शहीद चंदन के पिता सत्यप्रकाश राय ने सीएम योगी आदित्यनाथ तथा गृह मंत्री राजनाथ सिंह के गांव न आने पर आमरण अनशन की चेतावनी तक दे दी । उनको समझाने विधायक सुशील सिंह के साथ अन्य लोग लगे । इससे पहले पुंछ में सरहद पर शहीद चन्दौली के जांबाज चन्दन राय का पार्थिव वाराणसी  छावनी पहुंचा। सेना के जवान ने शहीद को सलामी दी।

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पकिस्तान की तरफ से हुई गोलाबारी में पूंछ के राजौरी सेक्टर में चंदौली जिले के रहने वाले बीएसएफ जवान चंदन राय शहीद हो गए थे। 28 फरवरी को शहीद चंदन राय की शादी होने वाली थी। इस घटना में कांस्टेबल चंदन राय गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनकी मौत हो गई।

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप