Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन के बाद अंत्येष्टि पर माने शहीद चंदन के परिजन

राज्यमंत्री अनिल राजभर ने कहा कि गाजीपुर-चंदौली को जोडऩे वाले पुल का नाम शहीद चंदन राय पुल रखा जाएगा। वहां पर जनता जार-जार रोईं है। लगता रहा वंदे मातरम का नारा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 22 Jan 2018 01:05 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jan 2018 10:23 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन के बाद अंत्येष्टि पर माने शहीद चंदन के परिजन
सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन के बाद अंत्येष्टि पर माने शहीद चंदन के परिजन

चंदौली (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मोबाइल फोन पर वार्ता करने के बाद शहीद चंदन राय के परिवार के लोग आज उनकी अंत्येष्टि करने को राजी हो गए। इसके बाद शहीद चंदन राय के पार्थिव शरीर की अंत्येष्टि की तैयारी की जा रही है। 

loksabha election banner

राज्यमंत्री अनिल राजभर ने कहा कि गाजीपुर-चंदौली को जोडऩे वाले पुल का नाम शहीद चंदन राय पुल रखा जाएगा। वहां पर जनता जार-जार रोईं है। लगता रहा वंदे मातरम का नारा। पिता सत्यप्रकाश देंगे मुखाग्नि।

इससे पहले जम्मू के पुंछ में पाकिस्तान के सीज फायर के उल्लंघन के दौरान गोलीबारी में शहीद चंदौली के चंदन सिंह के परिवारीजन आज उनके शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर रहे हैं। इन लोगों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चंदौली बुलाने की मांग रख दी है। शहीद के परिवार के इस कदम से जिला प्रशासन में काफी खलबली मच गई है। 

सैनिक शहीद चंदन सिंह के परिवार के लोगों ने आज उनके अंतिम संस्कार से इनकार कर दिया। यह लोग सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही गृह मंत्री राजनाथ सिंह को अपने गांव बुलाने की मांग पर अड़ गए थे। यह किसी भी हाल में सीएम योगी आदित्यनाथ तथा गृह मंत्री राजनाथ सिंह को बुलाने की मांग पर अड़े हैं। प्रदेश सरकार के मंत्री अनिल राजभर, जिलाधिकारी हेमंत कुमार व  एसपी संतोष सिंह इन सभी को वहां पर समझाने में जुटे है। शहीद चंदन के पिता सत्यप्रकाश राय ने सीएम योगी आदित्यनाथ तथा गृह मंत्री राजनाथ सिंह के गांव न आने पर आमरण अनशन की चेतावनी तक दे दी। उनको समझाने विधायक सुशील सिंह के साथ अन्य लोग लगे हैं। शहीद के परिवार के इस कदम से जिला प्रशासन में काफी खलबली मच गई। 

बीएसएफ के शहीद चंदन राय का पार्थिव शरीर उनके गृह जनपद चंदौली पहुंचा। शव पहुंचने के बाद पिता परिवार सहित धरने पर बैठ गए और शहीद का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। 

शहीद चंदन के पिता सत्यप्रकाश राय ने सीएम योगी आदित्यनाथ तथा गृह मंत्री राजनाथ सिंह के गांव न आने पर आमरण अनशन की चेतावनी तक दे दी । उनको समझाने विधायक सुशील सिंह के साथ अन्य लोग लगे । इससे पहले पुंछ में सरहद पर शहीद चन्दौली के जांबाज चन्दन राय का पार्थिव वाराणसी  छावनी पहुंचा। सेना के जवान ने शहीद को सलामी दी।

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पकिस्तान की तरफ से हुई गोलाबारी में पूंछ के राजौरी सेक्टर में चंदौली जिले के रहने वाले बीएसएफ जवान चंदन राय शहीद हो गए थे। 28 फरवरी को शहीद चंदन राय की शादी होने वाली थी। इस घटना में कांस्टेबल चंदन राय गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनकी मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.