Move to Jagran APP

फसलों की सुरक्षा को लेकर विद्युत विभाग सतर्क

फसलों की सुरक्षा को लेकर विद्युत विभाग सतर्क

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 08:59 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 08:59 PM (IST)
फसलों की सुरक्षा को लेकर विद्युत विभाग सतर्क
फसलों की सुरक्षा को लेकर विद्युत विभाग सतर्क

जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : गेहूं की फसल को शार्ट सर्किट से बचाने के लिए विद्युत विभाग ने कई फीडरों से संबंधित क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति के समय में बदलाव किया है। अब उपभोक्ताओं को शाम पांच बजे से अगले दिन सुबह दस बजे तक बिजली मिलेगी। सुबह दस से शाम पांच बजे तक बिजली नहीं रहेगी।

loksabha election banner

हर सीजन में गेहूं की कटाई के दौरान विद्युत तारों में शार्ट सर्किट होने से आग लगी जाती थी। ऐसे में किसानों को भारी क्षति होती थी। इस बार किसानों को नुकसान न हो, इसके लिए आपूर्ति के समय में बदलाव किया गया है। भूपौली, कुंडा, बलुआ फीडर से संबंधित क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति के समय में बदलाव हुआ है। जेई मनोज पटेल ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति के समय में शनिवार को बदलाव कर दिया गया है। नई व्यवस्था के मुताबिक ग्रामीण घरेलू उपभोक्ताओं को शाम पांच बजे से अगले दिन सुबह दस बजे तक बिजली मिलेगी। वहीं दिन में 10 से पांच बजे तक बिजली आपूर्ति में कटौती की जाएगी। बताया कि किसानों के गेहूं की फसलों में शार्ट सर्किट से लगने वाली आग को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। जब तक अगला आदेश जारी नहीं होगा तब तक ऐसे ही आपूर्ति की जाएगी।

चकिया, शहाबगंज प्रतिनिधि के अनुसार गेहूं की फसल के पकने के मद्देनजर विद्युत विभाग सतर्क हो गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत कटौती का शेड्यूल जारी किया गया है। अवर अभियंता घनश्याम प्रसाद ने बताया कि खेतों के ऊपर से गुजरे हाईटेंशन व हाई वोल्टेज तारों से स्पार्किंग के चलते अगलगी की घटनाएं होती हैं। ऐसे में पावर कारपोरेशन ने सुबह 10 से शाम चार बजे तक विद्युत आपूर्ति बंद रखने का निर्णय लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.