Move to Jagran APP

कोरोना वायरस से न घबराएं खुद बचें और सबको बचाएं

कोरोना वायरस से न घबराएं खुद बचें और सबको बचाएं

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 06:38 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 10:34 PM (IST)
कोरोना वायरस से न घबराएं खुद बचें और सबको बचाएं
कोरोना वायरस से न घबराएं खुद बचें और सबको बचाएं

जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : कोरोना वायरस के साथ ही संक्रामक रोगों से बचाव के लिए आशा कार्यकर्ताओं की टीम घर-घर दस्तक देने के लिए निकल पड़ी है। कार्यकर्ता घर-घर जाकर न सिर्फ कोरोना से बचने के लिए आवश्यक टिप्स दे रही हैं, बल्कि बचाव की प्रक्रिया का सार्वजनिक प्रदर्शन करके लोगों को जागरूक भी कर रही हैं। कोरोना वायरस से न घबराएं खुद बचें और सबको बचाएं, जैसे जागरूकता के नारों के साथ वह यह बता रही हैं कि कोरोना वायरस एक फ्लू जैसी बीमारी फैलाता है। इसके लक्षण बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ हैं।

loksabha election banner

मंगलवार को कुढ़कला गांव में लोगों को जागरूक किया गया। गांव की आशा लक्ष्मी देवी व गायत्री देवी ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए हाथों को बार-बार साबुन और साफ पानी से अच्छी तरह धोएं। खांसते और छींकते समय नाक और मुंह को रुमाल से ढकें। अगर खांसी या बुखार के लक्षण हो या सांस लेने में तकलीफ हो तो तुरंत नजदीक के सरकारी अस्पताल पर जाएं। खांसी बुखार या सांस लेने में दिक्कत होने और लक्षण समाप्त होने तक घर पर ही आराम करें। लोगों से कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखें। इससे बचाव के लिए सार्वजनिक और खुले स्थान पर न थूकें। बेवजह अपनी आंखें, नाक या मुंह न छुएं। छूने के बाद हमेशा हाथों को अच्छी तरह साबुन से धोएं। खांसी या बुखार के लक्षण होने पर या सांस लेने में तकलीफ होने पर सार्वजनिक स्थानों पर न जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.