Move to Jagran APP

मनचाहे जगह पर तबादला पाने को करें उत्कृष्ट कार्य

अपर पुलिस महानिदेशक असीम अरुण ने शुक्रवार को कोतवाली का निरीक्षण किया। विभाग की ओर से मुहैया सुविधाओं का जायजा लिया तो समस्याओं से भी अवगत हुए। अभिलेखों के निरीक्षण के दौरान अपराध रजिस्टर को बारीकी से खंगाला। पूरे परिसर का भ्रमण कर निर्माण कार्यों की प्रगति जानी। थानों के कंप्यूटर आपरेटरों के साथ बैठक कर समस्याएं सुनीं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 05:55 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 05:55 PM (IST)
मनचाहे जगह पर तबादला पाने को करें उत्कृष्ट कार्य
मनचाहे जगह पर तबादला पाने को करें उत्कृष्ट कार्य

जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : अपर पुलिस महानिदेशक असीम अरुण ने शुक्रवार को कोतवाली का निरीक्षण किया। विभाग की ओर से मुहैया सुविधाओं का जायजा लिया तो समस्याओं से भी अवगत हुए। अभिलेखों के निरीक्षण के दौरान अपराध रजिस्टर को बारीकी से खंगाला। पूरे परिसर का भ्रमण कर निर्माण कार्यों की प्रगति जानी। थानों के कंप्यूटर आपरेटरों के साथ बैठक कर समस्याएं सुनीं। निर्देश दिया कि घटना की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंचे। कार्य में लापरवाही मिलने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। कहा कार्य प्रणाली में निरंतर सुधार लाएं। दो टूक कहा कि मनचाहे जगह पर तबादला पाने के लिए उत्कृष्ट कार्य करना होगा।

loksabha election banner

एडीजी सुबह साढ़े नौ बजे पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल, एडिशनल एसपी प्रेमचंद के साथ सबसे पहले फायर ब्रिगेड विभाग कार्यालय पहुंचे। फाइलों व परिसर का जायजा लेने के बाद कोतवाली आए। यहां पुलिस कर्मियों ने गार्ड आफ आनर दिया। उन्होंने मेस, खानपान, रजिस्टर, मालखाना का जायजा लिया। मालखाना में रखे हुए मुकदमों से संबंधित असलहों की भी जानकारी ली। मोबाइल फार्सिंग वैन का भी निरीक्षण किया और उसे संबंधित विभिन्न जानकारियां लीं और जो भी कमी थी, उसे ठीक कराने का निर्देश दिया। कहा कि तबादले के लिए पुलिस कर्मियों को सालभर प्रार्थना पत्र देने की आवश्यकता नहीं है। मनचाहे जगह पर जाने के लिए उत्कृष्ट कार्य करना होगा, कार्य के आधार पर ही उनका तबादला किया जाएगा। प्रार्थना पत्र मार्च व अप्रैल में उपलब्ध कराएं।

---------------

इंटरनेट से लैस होंगे जनपद के सभी थाने

एडीजी ने कहा कि जनपद के सभी थाने इंटरनेट से लैस किए जा रहे हैं। थानों के कंप्यूटर आपरेटरों के साथ बैठक के दौरान आनलाइन एफआईआर, चार्जशीट सीट व अन्य प्रकार की फीडिग के बाबत जानकारी हासिल की। दिक्कत होने पर उसका स्क्रीन शार्ट लेकर उपलब्ध कराने की बात कही। कंप्यूटर डाटा फीडिग करने में होने वाली समस्याओं के बाबत जानकारी ली। उनके सुझाव लिए और समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि सभी थानों को जल्द ही इंटरनेट देने का प्रयास किया जा रहा है। जिससे कार्य आसान होगा।

---------------

संभ्रांतजनों से जाना नगर का हाल

एडीजी ने कैलाशपुरी स्थित शिव मंदिर में संभ्रांतजनों के साथ बैठक कर नगर का हाल जाना। आए दिन लगने वाले जाम से अवगत हुए। लोगों ने बताया कि नगर में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है, इस कारण जाम के झाम से दो चार होना पड़ता है। वहीं डायल 112 के पुलिस कर्मियों की कार्यप्रणाली की शिकायत की। आरोप लगाया कि पुलिसकर्मी आरोपित के साथ ही पीड़ित पक्ष को भी थाने ले जाते हैं। इस पर एडीजी ने नाराजगी जताई और कार्य में सुधार लाने का निर्देश दिया। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रमोद तिवारी, नगर पालिका अध्यक्ष संतोष खरवार, अध्यक्ष व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा विष्णुकांत अग्रवाल, श्याम नगीना मिश्रा, राणा प्रताप सिंह, मंसूर आलम, राजीव गुप्ता, डा. अनिल यादव, चंद्रकांत तिवारी, महेंद्र, राजेश, विशाल तिवारी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.