Move to Jagran APP

सड़क निर्माण में लापरवाही पर डीएम ने तलब की पत्रावली

चंदौली विकास कार्यों की समीक्षा बैठक मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। ि

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 07:57 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 07:57 PM (IST)
सड़क निर्माण में लापरवाही पर डीएम ने तलब की पत्रावली
सड़क निर्माण में लापरवाही पर डीएम ने तलब की पत्रावली

जागरण संवाददाता, चंदौली : विकास कार्यों की समीक्षा बैठक मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। जिले में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की सड़कों के गड्ढामुक्त कार्य की स्थिति ठीक न होने पर डीएम संजीव सिंह ने एक्सईएन आर्यन सिंह को पत्रावली के साथ तलब किया। आपरेशन कायाकल्प, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समेत अन्य योजनाओं में तेजी के निर्देश दिए। चेताया कि लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

loksabha election banner

उन्होंने आपरेशन कायाकल्प के तहत कराए जाने वाले विकास कार्यों पंचायत भवन, प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र आदि के निर्माण व सुंदरीकरण के कार्यों के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। विकास कार्यों में अपेक्षित प्रगति न होने पर नाराजगी जताई। अफसरों को हिदायत दी कि आपरेशन कायाकल्प के काम को गुणवत्तापूर्ण और समयबद्ध ढंग से पूरा कर लिया जाए। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की तैयारी पूर्ण कर जल्द आयोजन कराएं। कन्या सुमंगला योजना के लिए लंबित आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई की जाए। जिले में निष्क्रिय दुग्ध समितियों को सक्रिय करते हुए पशुपालकों को लाभ दिलाने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ शत-प्रतिशत किसानों को मिलना चाहिए। निराश्रित गोवंश आश्रय स्थलों में जाड़े के दिन पशुओं के चारा-पानी व ठंड से बचाव के मुकम्मल इंतजाम होने चाहिए। पशु चिकित्सक नियमित आश्रय स्थलों का भ्रमण कर पशुओं के स्वास्थ्य की जांच करें। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत लक्ष्य के सापेक्ष महिला समूहों का गठन किया जाए। सहकारी देयों व अल्पकालीन ऋण वसूली के साथ जिले से डीएपी की उपलब्धता सभी सहकारी समितियों पर सुनिश्चित करें। ताकि किसानों को रबी फसलों की बोआई के दौरान किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। सीडीओ अजितेंद्र नारायण समेत विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.