Move to Jagran APP

सीआरपीएफ जवानों ने जंगलों में की सघन कांबिग

सीआरपीएफ जवानों ने जंगलों में की सघन कांबिग

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 08:02 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 06:03 AM (IST)
सीआरपीएफ जवानों ने जंगलों में की सघन कांबिग
सीआरपीएफ जवानों ने जंगलों में की सघन कांबिग

जासं, नौगढ़ (चंदौली) : सीआरपीएफ 148 बटालियन के कमांडेंट राजीव चौधरी व पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल के निर्देश पर गुरुवार को सीआरपीएफ व पुलिस ने विशेष कांबिग अभियान चलाया। स्थानीय वन क्षेत्र की विभिन्न पहाड़ियों, जंगलों में कांबिग के दौरान नक्सली गतिविधियां सहित कोई सुराग नहीं मिला।

loksabha election banner

सीआरपीएफ जवान व नक्सल ट्रेनिग ले रहे पुलिस के जवान जंगलों में बने पशुओं के अड़ारों, नदी के जलाशयों, गुफाओं, और जंगलों में घूमे। छत्तीसगढ़ में हुई घटना को देखकर सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों ने बिहार और सोनभद्र के सीमा के जंगलों तक कांबिग कर रहे हैं। जवान नोनवट, सपहर, पंडी, कोइलरवा हनुमान, जमसोती, गुठौली, लेड़हा के जंगलों में पथरीले रास्ते से होते हुए गुफाओं और जलाशयों तक पहुंचे। जंगल में मिले चरवाहों, आने जाने वाले राहगीरों और ग्रामीणों से बातचीत की और कहा कोई भी संदिग्ध व्यक्ति और संदिग्ध वस्तु अगर नजर आए तो पुलिस और सीआरपीएफ के सरकारी नंबरों पर सूचना दें। वहां कोई भी अनजान चेहरा क्षेत्र में नजर आए तो तुरंत पुलिस व सीआरपीएफ को सूचित करें। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। भैसौड़ा कंपनी के सीआरपीएफ जवान सोनभद्र मार्ग के बसौली मोड़ पर आने जाने वाली सभी गाड़ियों का चेकिग की। काम्बिग में सीओ नक्सल जगत राम कनौजिया, सहायक कमांडेंट इंद्रजीत राणा, सीआरपीएफ इंस्पेक्टर बघेल राम, सीआरपीएफ इंस्पेक्टर अशोक यादव, थानाध्यक्ष राम उजागीर सहित सीआरपीएफ और पुलिस के जवान मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.