Move to Jagran APP

जर्जर भवन के कारण तीन साल से बंद है सहकारी साधन समिति

टांडाकला (चंदौली) किसानों को सहयोग के लिए कैथी गांव में बना सहकारी समिति भवन इस तरह जर्जर हो गया है कि उसे सुरक्षा की ²ष्टि से बंद कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 07:56 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 07:56 PM (IST)
जर्जर भवन के कारण तीन साल से बंद है सहकारी साधन समिति
जर्जर भवन के कारण तीन साल से बंद है सहकारी साधन समिति

जागरण संवाददाता, टांडाकला (चंदौली) : किसानों को सहयोग के लिए कैथी गांव में बना सहकारी समिति भवन इस तरह जर्जर हो गया है कि उसे सुरक्षा की ²ष्टि से बंद कर दिया गया है। यह स्थिति पिछले तीन सालों से बनी है, लेकिन कोई देखने वाला नहीं है। न्याय पंचायत कैथी गांव के किसान खाद के लिए परेशान हैं। जर्जर हालत को देखते हुए सुरक्षा कारणों से सचिव भी यहां नही बैठते है।

loksabha election banner

न्याय पंचायत कैथी में चहनियां, खंडवारी, सराय, बलुआ, कैथी, सोनहुला आदि गांव आते हैं। यहां के किसान कभी इस भवन से खाद ले जाते थे। ग्रामीणों का कहना है कि यहां कैथी न्याय पंचायत के नाम पर आने वाला खाद किसी के दुकान या मकान में रखा जाता है। जैसे-तैसे संपर्क करने पर खाद मिलता है। वह भी कोई गारंटी नही है। खाद न मिलने पर आठ से 12 किलोमीटर दूर उतड़ी साधन सहकारी समिति या फिर टांडा जाना पड़ता है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकर्षित कराते हुए जर्जर साधन सहकारी समिति को दुरुस्त कराकर सचिव व सेल्समैन नियुक्त कराने की मांग की है। ताकि किसानों को खाद बीज के लिए परेशान न होना पड़े।

----------------------

कैथी सहकारी साधन समिति का गोदाम काफी जर्जर हालत में हैं। वर्ष 2019 से बंद पड़ा है। कैथी गांव में ही किराए का मकान लेकर किसानों को खाद और बीज दिया जाता है। गोदाम के मरम्मत को लेकर एडीओ कापरेटिव, आशिष कुमार सिंह को लिखा गया है।

अशोक कुमार यादव, सचिव, सहकारी साधन समिति, कैथी

--------------------------

आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत जनपद के 15 समितियों का चयन सु²ढ़ीकरण व मरम्मत के लिए किया गया है। इसमें कैथी भी शामिल है। राशि आवंटित होते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

अजय कुमार मौर्य, जिला सहायक निबंधक, सहकारी समितियां, चंदौली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.