Move to Jagran APP

बगैर मास्क लगाए पहुंच रहे फरियादी, कर्मियों को सता रहा डर

जागरण संवाददाता वनगावां (चंदौली) कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करने में स्वास्थ्य महकमा त

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 04:21 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 04:21 PM (IST)
बगैर मास्क लगाए पहुंच रहे फरियादी, कर्मियों को सता रहा डर
बगैर मास्क लगाए पहुंच रहे फरियादी, कर्मियों को सता रहा डर

जागरण संवाददाता, वनगावां (चंदौली) : कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करने में स्वास्थ्य महकमा तो पूरी तरह अलर्ट है। खंड विकास अधिकारी, एडीओ पंचायत कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारी भी इसमें पीछे नहीं हैं। लेकिन, यहां आने वाले फरियादी, मरीज व तीमारदार को देखने के बाद ऐसा लगता, जैसे वे कोरोना के संक्रमण को भूल गए हैं। दशा यह कि मास्क लगाए बगैर ही अस्पताल व दफ्तरों में पहुंच जा रहे हैं। इससे कर्मचारी डरे सहमे काम कर रहे हैं। हालांकि ऐसे लोगों का इन कार्यालयों में कोविड-19 डेस्क पर थर्मल स्कैनिग, सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। साथ ही मास्क या गमछा मुंह, नाक ढकने की नसीहत दी जाती है।

loksabha election banner

खंड विकास अधिकारी कार्यालय में गुरुवार को जागरण की पड़ताल में कोरोना से बचाव के लिए सतर्कता बरती जा रही है। यहां के अधिकारी व कर्मचारी मास्क लगाकर ही अपने पटल पर बैठकर विभागीय कार्य निबटाते नजर आए। वहीं, कार्यालय में पहुंचे गांव- गिरांव से फरियादी बगैर मास्क के दफ्तरों में मिले। खास बात यह कि कई प्रधान व सचिवों ने मास्क लगाना मुनासिफ नहीं समझा। कोविड-19 डेस्क शो पीप बन गया है।प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. हरिश्चंद्रा कहा सतर्कता ही कोरोना वायरस बचाव का आसान उपाय है। सफाई, काढ़ा, योगा से कोरोना को हराया जा सकता है। लक्षण दिखने पर चिकित्सक के यहां जाएं और समय-समय पर इसकी जांच जरूर कराएं। महिला चिकित्साधिकारी कांति त्रिपाठी ने लोगों से मास्क लगाने, हाथों को साबुन से धोने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.