Move to Jagran APP

Chandauli News: ट्रेनों में चोरी करने वाले 3 गिरफ्तार, लाखों का आभूषण बरामद; गाड़ी का प्लेटफार्म बदलने पर भगदड़

जीआरपी कोतवाली में गिरफ्तार एक चोर पर 16 दूसरे पर आठ व तीसरे पर तीन मुकदमा दर्ज है। तीनों आरोपी अकेली महिलाओं को निशाना बनाते थे। यात्रियों के सो जाने पर ट्रेन से बैग लेकर गायब हो जाते हैं। जीआरपी मुकदमा दर्ज कर अगली कार्रवाई में जुट गई।

By Pradeep Kumar UpadhyayEdited By: Published: Sat, 01 Oct 2022 07:02 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 04:00 AM (IST)
Chandauli News: ट्रेनों में चोरी करने वाले 3 गिरफ्तार, लाखों का आभूषण बरामद; गाड़ी का प्लेटफार्म बदलने पर भगदड़
ट्रेनों में चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार, लाखों का आभूषण बरामद।

चंदौली, जागरण संवाददाता। जीआरपी ने चेकिंग के दौरान शनिवार को तीन चोरों को गिरफ्तार किया। उनके पास से चोरी के लाखों रुपये के आभूषण बरामद हुए। तीनों ट्रेन में चोरी की घटना को अंजाम देते थे। जीआरपी कोतवाली में गिरफ्तार एक चोर पर 16, दूसरे पर आठ व तीसरे पर तीन मुकदमा दर्ज है। तीनों आरोपी अकेली सफर कर रही महिलाओं को निशाना बनाते थे। यात्रियों के सो जाने पर ट्रेन से बैग लेकर गायब हो जाते हैं। जीआरपी मुकदमा दर्ज कर अगली कार्रवाई में जुट गई। 

prime article banner

वहीं तीन महिलाओं को भी चोरी की तीन मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया। जीआरपी कर्मी जंक्शन पर चेकिंग कर रहे थे। जब वह जीटीआर ब्रिज के नीचे हावड़ा इंड के पास पहुंचे तो वहां तीन संदिग्ध व्यक्ति बैठे हुए दिखाई दिए। पुलिस टीम को देख तीनों घबरा गए और भागने का प्रयास करने लगे। 

तलाशी में मिली सोने की बाली और अंगूठी

इस पर जीआरपी ने दौड़कर तीनों को पकड़ लिया। तलाशी में गिरफ्तार मुगलसराय कोतवाली के राम मंदिर निवासी महेश के पास से सोने की बाली, सोने की अंगूठी, पायल, मोबाइल व नकदी बरामद हुआ। अलीनगर, झोपड़पट्टी निवासी नारायण व काली महाल निवासी साजन के पास से भी आभूषण मिला। 

जीआरपी कोतवाल सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। टीम में अवधेश मिश्र, राजीव सिंह, संतोष ओझा, मुन्ना लाल यादव, अश्वनी कुमार, अनिल तिवारी आदि शामिल रहे।

प्लेटफार्म बदलने जाने पर मची भगदड़ 

चंदौली, जागरण संवाददाता। स्थानीय जंक्शन पर शनिवार को उस समय भगदड़ मच गई जब जलियांवाला बाग एक्सप्रेस का प्लेटफार्म बदल गया। प्लेटफार्म संख्या एक पर खड़े यात्री रेल पटरी के रास्ते प्लेटफार्म संख्या तीन पर पहुंचे। वहीं रेल प्रशासन को कोसते नजर आए। 

दरअसल, अमृतसर से टाटा नगर जाने वाली जलियांवाला बाग एक्सप्रेस में सवार होने वाले यात्री पीडीडीयू जंक्शन के निर्धारित प्लेटफार्म संख्या एक पर प्रतीक्षा कर रहे थे। ट्रेन आने के बाद उद्घोष हुआ कि जलियांवाला बाग एक्सप्रेस प्लेटफार्म संख्या तीन पर आ रही है। 

इसकी जानकारी होते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन में सवार होने वाले यात्री रेल पटरी पर उतरकर प्लेटफार्म संख्या तीन पर पहुंचने लगे। इसमें सबसे ज्यादा दिक्कत महिलाओं व बच्चों के साथ ही सामान लिए यात्रियों को हुई। हालांकि कोई हादसा नहीं हुआ, लेकिन विभागीय कर्मचारियों की लापरवाही का दंश यात्री भुगतने को मजबूर दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.