जागरण संवाददाता, चंदौली : जनपद के प्रभारी मंत्री संजीव कुमार गौड़ ने जनपद में अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन शनिवार को पंडित कमलापति त्रिपाठी जिला संयुक्त चिकित्सालय का हाल जाना। सामान्य पुरुष वार्ड में मरीजों के तीमारदारों की ओर से दुर्व्यवहार की शिकायत पर सीएमएस डॉ. उर्मिला सिंह को निर्देश दिया कि अस्पताल में किसी प्रकार की अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए। किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

वार्ड में पहुंचे तो मरीजों ने अव्यवस्था की शिकायत की

प्रभारी मंत्री ने इमरजेंसी और जन औषधि केंद्र के निरीक्षण के दौरान प्रतापपुर निवासी चंद्रावती से जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं के बाबत जानकारी ली। मंत्री ने पूछा की दवा मिल रही है कि नहीं। जवाब में चंद्रावती ने कहा कि क्षय रोग से पीड़ित हूं जिला अस्पताल से दवा मिल रही है। एक्सरे कक्ष के निरीक्षण के बाद मंत्री सामान्य पुरुष वार्ड में पहुंचे तो मरीजों ने अव्यवस्था की शिकायत की।

मरीज ने कहा साहब आज ही सफाई और बिछाई गई है चादर

मरीज दयाराम के तीमारदार रामप्रताप ने कहा कि मेरे पिताजी दो दिन से भर्ती हैं, लेकिन समुचित दवा इलाज नहीं हो पा रहा है। मंत्री ने नाराजगी जताते हुए सीएमएस को निर्देश दिया कि तत्काल मरीज की देखभाल शुरू करें।

वहीं, जब मंत्री ने चादर नहीं होने की बात कही तो मरीज अलगू राम ने कहा कि साहब आज ही चादर बिछाई गई और सफाई भी तीन बार हुई है। उन्होंने सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया सीएमएस और सीएमओ को दिया। कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप मरीजों को स्वास्थ्य सुूविधाएं मिलनी चाहिए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

Edited By: Nirmal Pareek