Move to Jagran APP

बीटीसी की परीक्षा रद्द, परीक्षार्थी उबले

बीटीसी 2015 चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा की आठ पेपर लीक होने से परीक्षा निरस्त कर दी गई। इसकी जानकारी होते ही बीटीसी परीक्षार्थी आक्रोशित हो उठे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Oct 2018 08:36 PM (IST)Updated: Tue, 09 Oct 2018 08:36 PM (IST)
बीटीसी की परीक्षा रद्द, परीक्षार्थी उबले
बीटीसी की परीक्षा रद्द, परीक्षार्थी उबले

जागरण संवाददाता, चंदौली/पीडीडीयू नगर(चंदौली): बीटीसी 2015 चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा रद्द होने से नाराज परीक्षार्थियों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि परीक्षा रद्द होने से उनके भविष्य पर संकट खड़ा हो गया है। मांगों से संबंधित पत्रक जिलाधिकारी को सौंपा। मांग किया कि 20 अक्टूबर के पहले परीक्षा सम्पन्न कराई जाए। चेतावनी दी कि मांगों की अनदेखी की गई तो आंदोलन को बाध्य होंगे।

loksabha election banner

पीडीडीयू नगर में परीक्षा निरस्त होने पर परीक्षार्थी आक्रोशित हो गए। नगर पालिका इंटर कालेज के समक्ष प्रदर्शन किया। कहा परीक्षा शुरू होने से एक दिन पहले सभी विषयों का पेपर लीक होने के बाद परीक्षा निरस्त कर दी गई है। इससे हजारों बीटीसी प्रशिक्षुओं का भविष्य अधर में पड़ गया है। चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा टलने के कारण सभी प्रशिक्षु दिसंबर में प्रस्तावित 95 हजार से अधिक सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा से बाहर हो जाएंगे। ये प्रशिक्षु अपीय¨रग के आधार पर चार नवंबर को प्रस्तावित टीईटी 2018 में तो शामिल हो जाएंगे लेकिन शिक्षक भर्ती की परीक्षा नहीं दे सकेंगे। आशुतोष कुमार, विजय वर्मा, अवधेश, श्रद्धा राज, संगीता पटेल, मधु कुमारी ने कहा आए दिन पेपर लीक होने से यह साबित हो गया है कि छात्रों के भविष्य के साथ सरकार खिलवाड़ कर रही है। परीक्षा रद्द होने से छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.