Move to Jagran APP

नक्सल इलाके में बीएसएनएल नेटवर्क ध्वस्त , आक्रोश

नक्सल इलाके में बीएसएनएल नेटवर्क ध्वस्त आक्रोश

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 04:43 PM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 04:43 PM (IST)
नक्सल इलाके में बीएसएनएल नेटवर्क ध्वस्त , आक्रोश
नक्सल इलाके में बीएसएनएल नेटवर्क ध्वस्त , आक्रोश

जासं, इलिया (चंदौली) : नक्सल इलाके में बीएसएनएल की संचार सेवा उपभोक्ताओं के लिए परेशानी का सबब बन गई है। आए दिन नेटवर्क गायब रहने से उपभोक्ताओं को संचार सेवा का लाभ नहीं मिल पा रहा। टावर र्किमयों की लापरवाही के चलते क्षेत्र के उपभोक्ता तो हलकान हैं ही, सरकारी दफ्तरों में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों को भी समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। शिकायत के बावजूद सेवा में सुधार नहीं होने से उपभोक्ताओं में आक्रोश है।

loksabha election banner

स्थानीय कस्बा, सैदूपुर बाजार व बनरसिया गांव में भारत दूर संचार निगम की ओर से टावर लगया गया है। शुरुआत में नेटवर्क की अच्छी सुविधा मिलने पर उपभोक्ताओं ने बीएसएनएल के सिम की खरीदारी कर सेवा लेना शुरू कर दिया। लेकिन, समय बीतने के साथ बीएसएनएल संचार सेवा भी ध्वस्त होती गई। दिन में चार से छह घंटे तक नेटवर्क गायब रहना बीएसएनएल के लिए आम बात है। उपभोक्ताओं में इसकी आदत पड़ गई है लेकिन, इधर कुछ दिनों से संचार सेवा पूरी तरह ध्वस्त है। इससे उपभोक्ता अपने रिश्तेदारों, परिचितों के संपर्क से बाहर चल रहे हैं। बार-बार नेटवर्क गायब होने से उन्हें जलालत झेलनी पड़ रही है। उपभोक्ता परेशान हैं कि परिचितों में बंट चुके इस नंबर को कैसे बदलें। बहरहाल यही हाल रहा तो इलाके के उपभोक्ता बीएसएनएल की सेवा से तौबा करने में अब देर नहीं करेंगे। विभाग के एसडीओ से पूछने पर सकारात्मक जवाब नहीं दे सके।

-----------

सहज जनसेवा केंद्र बने शोपीस

गांवों में बीएसएनएल के इंटरनेट से जुड़े दर्जनभर सहज जन सेवा केंद्र शोपीस बने हैं। इन केंद्रों पर आय, जाति, निवास प्रमाण पत्रों के अलावा विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्र बनाए जाते हैं। इंटरनेट सेवा बंद होने से इलाके के जरूरतमंदों के काम ठप हैं। इससे उन्हें मायूस होना पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.